अपडेट राजस्थान:जयपुर एयरपोर्ट पर 70 लाख का सोना पकड़ा; चेहरे पर पत्थर मार-मारकर पत्नी की हत्या

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 70 लाख रुपए मूल्य का सोना पकड़ा है। शारजाह से आया यात्री करीब डेढ़ किलोग्राम सोना पेस्ट बनाकर लाया था। अधिकारियों की नजर से बचाने के लिए उसने गोल्ड बेल्ट में छुपाया था। जयपुर एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों को शक हुआ तो पकड़ा गया। फिलहाल पूछताछ जारी है।

हत्यारोपी पति गिरफ्तार, वजह जानने में जुटी पुलिस

नागौर जिले के नावां क्षेत्र के राजास में पत्नी के चेहरे पर पत्थर मार-मार कर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी पति को भी पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि ग्राम राजास निवासी सुखदेव पुत्र मांगूराम जाट (55) ने अपनी पत्नी भंवरी उर्फ़ नानची (50) की हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सुखदेव को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के कारणों की जानकारी सामने नहीं आई है।

राज्यपाल कलराज मिश्र एक दिवसीय दौरे पर कोटा पहुंचे

राज्यपाल कलराज मिश्र एक दिवसीय दौरे पर कोटा पहुंचे। एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने राज्यपाल की अगवानी की। राज्यपाल का स्टेशन रोड स्थित श्रीकुल्लम शक्तिपीठ जाएंगे। वहां स्टेशन एरिया में बने 52 यंत्र के श्रीकुल्लम शक्ति पीठ पर स्वर्ण ध्वजा स्थापित करेंगे। इसके बाद राज्यपाल कोटा यूनिवर्सिटी भी जाएंगे। वहां विश्वविद्यालयों की समीक्षा बैठक करेंगे। 4 बजे कोटा से जयपुर के लिए रवाना होंगे।

पटवारी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अभ्यर्थी अपना एनरोलमेंट नंबर अपडेट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस बार पटवारी भर्ती परीक्षा 2 दिन और चार पारियों में आयोजित की जाएगी। जिसमें 15 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर

घूसखोरी कांड में फंसे नीरज और प्रदीप हटाए गए
राज्य सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बुधवार देर रात 18 आईएएस अधिकारियों और 39 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। कार्मिक विभाग ने यह आदेश जारी किए हैं। आईएएस अफसरों के तबादलों की बात करें तो ACB ट्रैप के कारण नीरज के पवन और प्रदीप गावंडे की दूसरे विभाग में बदली कर दी गई है। नीरज के पवन को श्रम, रोजगार, कौशल उद्यमिता विभाग से हटाकर उपनिवेशन विभाग बीकानेर में आयुक्त बनाकर भेज दिया गया है, जबकि प्रदीप के गावंडे को निदेशक आरएसएलडीसी के पद से हटाकर अब निदेशक, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग जयपुर के पद पर तैनाती दी गई है।

बीच शहर के स्कूल से 10 बैग मिड-डे-मिल चोरी
बांसवाड़ा की सबसे बड़ी राजकीय नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय के अधीन संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय (माही कॉलोनी) से पोषाहार चोरी का मामला सामने आया है। चोरी 11 अक्टूबर की रात को हुई, जबकि कोतवाली थाने में इसकी FIR एक दिन पहले बुधवार को दी गई। वह भी तब, जब बदमाशों ने लगातार दूसरे दिन 12 अक्टूबर की रात को यहां की वाटिका भी उजाड़ दी। इससे पहले नूतन स्कूल प्रशासन चोरी के मामले को गोलमोल करने की तैयारी में था। स्कूल की ओर से दर्ज रिपोर्ट के हिसाब से 10 बैग चोरी होने की जानकारी दी गई है, जबकि स्कूल के ही दूसरे सूत्रों ने मौके से ज्यादा नुकसान का अंदेशा जताया है। स्कूल की ओर से की ओर से FIR दर्ज कराने में देरी की कारण मीड-डे-मिल के पोषाहार बैग गिनने में लगा समय बताया गया है। पहले भी यहां पर इस तरह की चोरियों के मामले सामने आए हैं। तब भी स्कूल ने किसी तरह की FIR नहीं दर्ज कराई थी।

अक्टूबर में अब तक 11 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने 3 दिन बाद गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की है। जयपुर में डीजल की कीमत में 38 पैसे और पेट्रोल की कीमत में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद जयपुर में 1 लीटर डीजल 103 रुपए 07 पैसे, जबकि पेट्रोल 111 रुपए 91 पैसे प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है। वहीं अक्टूबर के शुरुआती 14 दिन में 11 बार पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ चुकी है, जो अब तक के इतिहास में पहली बार होने के साथ ही सबसे अधिक है।

खबरें और भी हैं...