पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan Players IPL Auction List 2021, Akash Singh Sold To Rajasthan Royals, Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL ऑक्शन:राजस्थान के 6 खिलाड़ियों में से सिर्फ एक को मिला खरीददार, भरतपुर के आकाश को 20 लाख में रॉयल्स ने खरीदा

भरतपुर/जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आकाश सिंह पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं। - Dainik Bhaskar
आकाश सिंह पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को हुई। इसमें राजस्थान के 6 खिलाड़ियों में से सिर्फ एक आकाश सिंह को खरीदा गया। भरतपुर के आकाश सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा। ये आकाश की बेस प्राइज थी। BCCI से जारी लिस्ट में आकाश के साथ राजस्थान के तेजिन्दर सिंह, अर्जित गुप्ता, राजेश बिश्नोई, तनवीर उल हक और अनिकेत चौधरी को कोई खरीददार नहीं मिला।

आकाश पहले भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं। आकाश ने यह उपलब्धि मात्र चार साल में हासिल की है। आकाश सबसे पहले साल 2016 में जयपुर में हुए भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी-20 टूर्नामेंट में उभर कर आया। इस टूर्नामेंट में आकाश ने 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर रिकार्ड बनाया था। बीसीसीआई के तत्वावधान में बाद में आयोजित अंडर-19 इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में 6 प्रकार की बॉलिंग कर 11 विकेट लिए थे।

लेफ्ट आर्म बॉलर में आकाश

आउट स्विंग का मास्टर आकाश सिंह लेफ्ट आर्म बॉलर है। वह एक ओवर में स्विंग, आउट स्विंग, स्लोअर, रिवर्स स्विंग, नकल बॉल और लेग कटर बॉलिंग करने में माहिर है। बॉलिंग स्पीड 140 किलोमीटर। पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सभी मैच खेले। घरेलू क्रिकेट में आकाश ने एक साल में 120 विकेट ले चुके हैं।

आईपीएल की लिस्ट में शामिल राजस्थान के 6 खिलाड़ियों में से 4 आईपीएल का हिस्सा रह चुके

तनवीर और अर्जित को पहली बार आईपीएल नीलामी में रखा गया है, लेकिन कोई खरीददार नहीं मिला। तेजिन्दर को इससे पहले मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। वहीं, राजेश को साल 2009 में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने, और अनिकेत को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें