पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Tonk Coronavirus | Rajasthan Tonk City Coronavirus (Covid 19) Latest Today News Updates On Tonk Total Corona Positive Cases

टोंक में कोरोना का कहर:गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला, तीन घायल; 22 नए पॉजिटिव मिले

टोंक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर टोंक की है। जहां लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद क्षेत्र में सन्नाटा पसरा है।
  • कुल 93 पॉजिटिव केस में से 43 बमोर गेट क्षेत्र से हैं, जो कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है
  • कलेक्टर केके शर्मा ने बताया कि क्वारिन्टाइन सेंटरों में 859 लोगों को रखा गया

शुक्रवार को शहर में कोरोना के 22 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सभी शहर के बमोर गेट क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिसके बाद टोंक में कुल संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ते हुए 92 पर पहुंच गया है। वहीं शहर के मोहल्ला बावड़ी इलाके में आज सुबह पुलिस गश्ती दल पर हमला किया गया, जिसमे तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। इससे पहले गुरुवार को भी 11 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये सभी पॉजिटिव केस शहर के बमोर गेट क्षेत्र के है। इनमें 6 महिलाएं व 5 पुरुष है। 

पुलिस गश्ती दल पर हमला,तीन पुलिसकर्मी घायल
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पुलिस गश्त कर रही थी। इस दौरान बावड़ी मोहल्ला में कसाइयों की गली में पुलिस पर हमला किया गया। हमले में कांस्टेबल राजेन्द्र, भाग चंद और रामराज घायल हो गए जिनको इलाज के लिए अस्पताल टोंक में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि गश्त के समय इलाके में कर्फ्यू होने के बावजूद आवागमन हो रहा था। जिस दौरान ही लोगो ने पुलिस गश्ती दल पर हमला हुआ है।पुलिस थाना कोतवाली टोंक में मामला दर्ज किया गया है।

हमले की घटना के बाद क्षेत्र में अतिरक्त पुलिस जाब्ता लगाया गया।
हमले की घटना के बाद क्षेत्र में अतिरक्त पुलिस जाब्ता लगाया गया।

कलेक्टर केके शर्मा ने बताया कि क्वारिन्टाइन सेंटरों में 859 लोगों को रखा गया है। वहीं जिले में कुल 27 हजार 266 व्यक्ति होम आइसोलेशन में है। इसमें से 25 हजार 481 व्यक्तियों की मेडिकल विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है। होम आइसोलेशन में सभी व्यक्तियों की मेडिकल टीम की ओर से एक बार फिर से स्क्रीनिंग कराई जाएगी। अगर स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए गए तो इनकी सैंपलिंग की जाएगी या फिर से होम आइसोलेशन किया जा सकता है।

ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बताई, करीब 43 लोगों को संक्रमित किया
जानकारी अनुसार, बमोर गेट में रहने वाला एक युवक दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आया था। जो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाकर परिचितों के साथ घूमता रहा। युवक के बारे में जानकारी मिलने पर स्क्रीनिंग कर जांच की तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला। वह वर्तमान में जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती है। जिसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं बमोर गेट के अब तक करीब 43 लोग पॉजिटिव हो गए। साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 92 पहुंच गई है।

अब तक 5.96 लाख घरों का सर्वे 
सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि जिले में कोविड-19 रोग के बचाव रोकथाम व नियंत्रण को लेकर घर-घर सर्वे एवं स्क्रीनिंग की जा रही है। टीमों ने अब तक 5 लाख 95 हजार 949 घरों का सर्वे कर 30 लाख 4 हजार 445 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की। एहतियात के तौर पर इसमें कई घरों एवं व्यक्तियों का एक से अधिक बार सर्वे एवं स्क्रीनिंग की गई है। जिला सआदत अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अभी 70 जने भर्ती है।

दावा : 20 फीसदी घरों में पहुंचाई राशन सामग्री
इसके साथ ही शहर में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति सुव्यवस्थित रखने को लेकर किराना सामान, फल, सब्जी, दूध,दवा की आपूर्ति डोर टु डोर की जा रही है। करीब 20 फीसदी घरों में राशन सामग्री पहुंचा दी गई है। आगामी चार से पांच दिन में सभी उपभोक्ताओं के घरों तक रसद पहुंचाने का दावा किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि शहर में 244 सर्वे टीमों ने कंटेनमेंट जोन के 68 हजार 860 घरों के 4 लाख 15 हजार लोगों का सर्वे कर लिया है। बफर जोन के 62 हजार 310 घरों के 3 लाख 70 हजार 809 लोगों का भी सर्वे कार्य पूरा हो गया है।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 6 अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट केके शर्मा ने नगर परिषद क्षेत्र में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं कोरोना चेन तोड़ने के लिए कोरोना वार रूम के अधिकारियों के कार्य का विभाजन कर उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी है। इसमें धारा 144 के आदेश की पालना एवं संक्रमित लोगो की पहचान, आईसोलेशन, सेम्पलिंग, रेफरल, क्वांटेराइन, सेेनिटाइजेशन एवं शहरवासियों के घर-घर राशन, सब्जी, दवा, दूध, गैस आदि की आपूर्ति सुनिश्चित करना शामिल है।

कंटेंट- विनोद शर्मा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें