बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर:राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने AFO और फायरमैन पद पर निकाली भर्ती, सीधी भर्ती के जरिए 629 पद भरे जाएंगे

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने मंगलवार को सहायक अग्निशमन अधिकारी (AFO) और फायरमैन के 629 पदों पर भर्ती निकाली है। करीब 9 साल के लम्बे इंतजार के बाद अग्निशमन कर्मचारियों-अधिकारियों की भर्ती निकाली गई है। फायरमैन के लिए 6 माह का फायरमैन का प्रशिक्षण जरूरी है। इसी तरह, AFO के लिए नेशनल फायर सर्विस कॉलेज या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त संस्थान से एक साल का कोर्स अनिवार्य है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से भरे जाएंगे, इसके लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। AFO के 29 और फायरमैन के 600 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। 40 साल तक की आयु का अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। आरक्षण के अनुसार आयु व अन्य मामलों में छूट दी जाएगी।

एग्जाम के बाद फिजिकल होगा, इंटरव्यू नहीं
ये सीधी भर्ती होगी। इसमें एग्जाम पास करने के बाद योग्य अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट के अनुसार अभ्यर्थियों को फिजिकल और डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन में पास होने वाले अभ्यर्थियों को मेरिट के अनुसार नियुक्ति दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...