पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Vasundhara Raje Ashok Gehlot Update | Rajasthan Vasundhara Raje led Bjp To Move No confidence Motion Against Shok Gehlot Govt Tomorrow

राजस्थान में सियासी हलचल तेज:भाजपा विधानसभा सत्र में कल ही लाएगी अविश्वास प्रस्ताव; प्रदेशाध्यक्ष बोले- गुलामों की तरह एयरपोर्ट से विधायकों को लाई कांग्रेस

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई।
  • नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा- हो सकता है कि ये सरकार अपनी तरफ से विश्वास प्रस्ताव लेकर आए

बीजेपी ने जयपुर में गुरुवार को विधायक दल की बैठक की। बैठक के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि विधायक दल की बैठक में 74 विधायक मौजूद रहे।

पूनिया ने कहा ऐसा विश्व में कभी नहीं हुआ कि कोई सरकार एक महीने से ज्यादा समय बाड़े में बंद रही हो। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने इतिहास बना दिया है। अब राजस्थान सरकार को लोकतंत्र, नैतिकता, संगठन और सद्भाव की बात नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से पुलिस विधायकों को रस्सियों के साए में लेकर आई। ऐसा लगता था कि एयरपोर्ट से भी कोई भाग सकता है। इस तरह का व्यवहार कभी अफ्रीका में गुलामों के साथ किया जाता था।

जिन्हें एसओजी ढूंढ रही थी वो मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे

पूनिया ने कहा कि सरकार ने केंद्र की योजनाओं की अनदेखी की, ये बात बैठक में भी रखी गई। राजस्थान की सरकार ने कई बार यू-टर्न लिया। अपने ही विधायकों के खिलाफ एसओजी लगा दी और एफआईआर दर्ज कर ली। एसओजी भी उन्हीं विधायकों को ढूंढ रही है, जो अभियुक्त होते हुए मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंच जाते हैं।

सरकार कितने दिन चलेगी कहा नहीं जा सकता - पूनिया

पूनिया ने कहा कि सरकार में भारी विरोधाभास है। सरकार कितने दिन चलेगी कहा नहीं जा सकता। ऐसी संभावना है कि वो विश्वास मत का प्रस्ताव रखेंगे, लेकिन हम भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार हैं। कल हो सकता है कि सरकार सिर गिना दे, लेकिन इनका जनमत गिर चुका है। नैतिक रूप से सरकार हार चुकी है। हमारे विधायक पूरी तरह से तैयार हैं। सरकार को पूरी तरह से जनहित के मुद्दों पर घेरेंगे।

कटारिया बोले - कल ही लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हो सकता है कि सरकार अपनी तरफ से विश्वास प्रस्ताव लेकर आए। वो अपना काम करेंगे। हम कल ही उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। कटारिया ने कहा कोरोना महामारी का कारण बताकर सदन स्थगित कर दिया गया था। अब जब 56 हजार से ज्यादा केस हैं। फिर सदन चलाया जा रहा है। सरकार ने एसओजी का मुकदमा बनाकर ढोल पीटा। बाद में एफआर लगानी पड़ी, जिसमें भाजपा को लांछित करने का प्रयास किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें