राजस्थानी गानों ने सोशल मीडिया पर बटोरी सुर्खियां:इंस्टाग्राम पर युवाओं ने शेयर की 1 लाख 79 हजार रील्स

जयपुर2 महीने पहले
फिल्म का गीत ‘म्हारी हार्ट बीट बढ़ जावे’ इस समय युवा दिलों में जगह बनाए हुए है।

राजस्थानी गाने एक बारे फिर लोगों की जुबान और दिल तक दस्तक दे रहे है। इसका एक उदाहरण राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ के गानों के रूप में देखा जा सकता है। इस फिल्म के गीत सोशल मीडिया सहित म्यूजिक के कई प्लेटफॉर्म पर रिलीज किए गए है और खास तौर पर इंस्टाग्राम पर इनका क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म का गीत ‘म्हारी हार्ट बीट बढ़ जावे’ इस समय युवा दिलों में जगह बनाए हुए है और पूरे देश से इस गाने की धुन पर रील बनाकर शेयर करने का सिलसिला जारी है और अब तक एक लाख 79 हजार रील बन चुकी हैं और एक एक रील को हजारों व्यूज मिल रहे हैं।

अब तक एक लाख 79 हजार रील बन चुकी हैं और एक एक रील को हजारों व्यूज मिल रहे हैं।
अब तक एक लाख 79 हजार रील बन चुकी हैं और एक एक रील को हजारों व्यूज मिल रहे हैं।

लम्बे अंतराल के बाद संपूर्ण रूप से बॉलीवुड तकनीक पर बनी राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ के निर्देशक मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि सिनेमाघरों में प्रदर्शन से पहले ही इसके गीत लोगों की जुबान पर छाने लगे हैं। हमने पिछले महीने इसके गीत विभिन्न सोशल मीडिया पर जारी किए थे, उसके बाद से तो हमें जबरदस्त रिएक्शन मिल रहे है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर की रिपोर्ट का स्क्रीन शाँट साझा करते हुए बताया कि मनोज कुमार ने आशा जताई कि जब इतने लोग इसके गाने को पसंद कर रहे हैं तो वो निश्चित रूप से सिनेमा देखने भी जाएंगे ही। फिल्म को 2 दिसम्बर से संपूर्ण राजस्थान में प्रदर्शित किया जा रहा है।

फिल्म को 2 दिसम्बर से संपूर्ण राजस्थान में प्रदर्शित किया जा रहा है।
फिल्म को 2 दिसम्बर से संपूर्ण राजस्थान में प्रदर्शित किया जा रहा है।

युवा पीढ़ी के अनुसार बनाया कंटेंट

मनोज कुमार ने बताया कि युवाओं को फिल्म के प्रति आकर्षित करने की मंशा ने यह नाम सुझाया। असल में फिल्म राजस्थानी भाषा में जरूर है लेकिन सभी दर्शकों के दिल तक इसे पहुंचाने के उद्देश्य से ही हमारी पूरी टीम ने बहुत सोच समझकर इस फिल्म का यह नाम रखा। उन्होंने बताया कि आज से चार साल पहले इस फिल्म की रूपरेखा तैयार हुई और हमने काम शुरू ही किया था कि पहला लॉक डाउन लग गया।

राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ के निर्देशक मनोज कुमार पाण्डेय।
राजस्थानी फिल्म ‘लव यू म्हारी जान’ के निर्देशक मनोज कुमार पाण्डेय।

फिल्म को बीच में ही छोड़ना पड़ा और यहां तक आने के लिए एक लंबा सफर तय किया। इस सफर में संघर्ष तो बहुत था पर पूरी टीम में जोश और जुनून भी बहुत था। जब लॉकडाउन में छूट मिली फिर से काम शुरू किया कि तभी दूसरी लहर आ गई, दोबारा काम शुरू करने में कई समस्या आई, फिल्म से जुड़े कुछ कलाकार बीमारी के चलते कमजोर हो गए, तो कुछ ने घर में आराम करते हुए वजन बढ़ा लिए, तीन चार महीने लग गए सभी को फिल्म के अनुरूप होने में। सबसे अच्छी बात यह रही कि सब ने अपना शत प्रतिशत इस फिल्म के लिए दिया और हम ने जैसा चाहा वैसी फिल्म बनकर तैयार हुई ।

खबरें और भी हैं...