• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan's Governor Kalraj Mishra Looking At The Decoration And Lighting, Pinkcity Is Looking Great

राजभवन से निकलकर राज्यपाल ने देखी जयपुर की रोशनी:परकोटे की सजावट और रोशनी को निहारकर बोले-शानदार दिख रही है पिंकसिटी

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजभवन से निकलकर राज्यपाल ने देखी जयपुर की रोशनी - Dainik Bhaskar
राजभवन से निकलकर राज्यपाल ने देखी जयपुर की रोशनी

पिंकसिटी जयपुर में दिवाली की रोशनी वर्ल्ड फेमस है।जिसे देखने टूरिस्ट्स भी जयपुर आते हैं। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी खुदको दिवाली की रोशनी देखने से रोक नहीं सके। गुरुवार रात राजभवन से निकलकर राज्यपाल ने शहरभर की रोशनी मनभर कर देखी। खास तौर पर परकोटे में जब राज्यपाल रोशनी देखने निकले, तो जिसकी भी नजर उन पर पड़ी वो देखता ही रह गया।

काल के शीशे में से रोशनी देखते राज्यपाल
काल के शीशे में से रोशनी देखते राज्यपाल

परकोटा सहित कई प्रमुख जगहों से निकली राज्यपाल की गाड़ी

राज्यपाल कलराज मिश्र राजभवन से निकलकर सिविल लाइंस,विधानसभा,जनपथ,अम्बेडकर सर्किल,स्टेच्यु सर्किल,पांचबत्ती,एमआई रोड,अजमेरी गेट,त्रिपोलिया बाजार, चांदपोल,जौहरी बाजार,हवामहल,रामबाग,अल्बर्ट हॉल,जेएलएन मार्ग होते हुए शहर की प्रमुख जगहों पर गए। कई जगह उन्होंने अपनी ब्लैक मर्सडीज कार को रुकवाकर मन भर कर रोशनी की जगमगाहट और सजावट को देखा। राज्यपाल ने दीयों और रोशनी से सजी पिंकसिटी की तारीफ की।

कुछ ऐसी नजर आई परकोटे में रोशनी
कुछ ऐसी नजर आई परकोटे में रोशनी

राजभवन में लोगों से मुलाकात कर दी दिवाली की बधाई

इससे पहले शाम को राजभवन में बड़ी संख्या में लोगों ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें दिवाली की बधाई और शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल ने सभी के लिए दीप पर्व की शुभ कामना करते हुए उनके लिए सुख, समृद्धि और सम्पन्नता की कामना की। राज्यपाल ने कहा कि चारों ओर उजाला फैलाने वाला रोशनी का यह पावन पर्व सभी के लिए उमंग और उल्लास के साथ शुभ हो।

राजभवन में राज्यपाल ने लोगों को बांटे कम्बल
राजभवन में राज्यपाल ने लोगों को बांटे कम्बल

दिवाली पर बांटे कम्बल

कलराज मिश्र ने दिवाली पर राजभवन में गरीबों और जरूरतमंदों को कम्बल भी बांटे। उन्होंने कहा जरूरतमंदों की सहायता मानव धर्म और सबसे बड़ी पूजा है। मिश्र ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मिट्टी के दिए जलाएं और अपने साथ दूसरों के घरों को भी रोशन करें।

राज्यपाल ने परिवार के साथ की मां लक्ष्मी पूजा
राज्यपाल ने परिवार के साथ की मां लक्ष्मी पूजा

माँ लक्ष्मी की पूजा अर्चना की

राज्यपाल ने इससे पहले राजभवन में मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा-अर्चना की और सभी की समृद्धि-सम्पन्नता की कामना की। उन्होंने मां लक्ष्मी से प्रदेश को धन-धान्य से हमेशा पूर्ण रखने की प्रार्थना करते हुए सभी जगह उजियारे और खुशहाली की कामना की।

खबरें और भी हैं...