पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा मंत्री डोटासरा का बयान:फरवरी में REET का Exam, नवंबर में Notification जारी हो सकता; 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ होगा

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा।
  • परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को नोडल एजेंसी बनाया गया

(विनोद मित्तल)। लाखों अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य में REET (राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा) की परीक्षा अगले साल फरवरी में हो सकती है। शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी। डोटासरा ने बताया कि नियमों में संशोधन की प्रक्रिया चल रही है वह इस माह पूरी जो जाएगी।

डोटासरा ने कहा कि नवंबर तक हम नोडल एजेंसी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को भेज देंगे। इसके बाद वे विज्ञापन निकालेंगे। पेपर बनाने और आवेदन लेने में तीन माह का समय लगता है। मेरा मानना है कि फरवरी में कभी भी रीट की परीक्षा हो सकती है।

रीट से खुलेगा तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता भी
रीट की परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पास है। बोर्ड के पास अक्टूबर से लेकर फरवरी तक अधिक काम नहीं रहता। इस कारण इसी अवधि में रीट हो सकती है। रीट की परीक्षा के साथ ही शिक्षकों की भर्ती का रास्ता भी साफ हो जाएगा। 31000 तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती रीट परीक्षा के जरिए ही होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिनों पहले ही शिक्षकों की 31000 भर्ती को मंजूरी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें