अपराध / बहू ने मामा के साथ मिलकर रची थी लूट की साजिश, ससुराल में महिलाओं को बंधक बनाकर लूटे थे लाखों के जेवर

robbery case open four arrested including daughter-in-law by jhunjhunu police in rajasthan
X
robbery case open four arrested including daughter-in-law by jhunjhunu police in rajasthan

  • झुंझुनूं जिले के कोतवाली थाना इलाके में राइका कॉलोनी में 11 जून को देर रात हुई थी वारदात
  • हरियाणा से गिरफ्तार हुए बहू सहित चार आरोपी, व्हाट्सएप कॉल व चैटिंग से हुआ खुलासा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:48 PM IST

झुंझुनूं. मोहम्मद मुस्लिम. झुंझुनूं में कोतवाली इलाके के हमीरी रोड पर स्थित राईका कॉलोनी में 11-12 जून की रात एक परिवार की चार महिलाओं को बंधक बनाकर जेवरात ओर मोबाइल लूट का पुलिस ने मंगलवार ने खुलासा किया है। इस वारदात की साजिश इसी परिवार की बहू ने रुपयों के लालच में अपने रिश्ते में लगने वाले मामा के साथ मिलकर रची थी। पुलिस ने वारदात की मास्टरमाइंड आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया। इनके गांव व घर की तलाशी में लुटे गए 20 लाख के जेवरात व दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

झुंझुनूं एसपी जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार हुई आरोपी बबीता है। इससे पहले वारदात में शामिल हरियाणा निवासी आरोपी मुकेश व दीपक सिंह तथा रोहतक के रहने वाले नकुल जाट को 25 जून को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी मुकेश, आरोपी बबीता के ननिहाल में रिश्ते में मामा लगता है।

व्हाट्सएप चैटिंग से हुआ खुलासा और गिरफ्त में आई मास्टरमाइंड

एसपी ने बताया कि बबीता ने अपने मामा मुकेश की मदद से 11 जून को देर रात अपने ससुराल में वारदात करवाई। वहां सास व अन्य तीन महिलाओं को बंधक बनाया। धमकाया। मारपीट की और फिर घर में रखे 20 लाख के जेवरात लूटकर भाग निकले। वारदात के बाद घटनास्थल का मुआयना व कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस को संदेह हुआ कि घर में मौजूद व्यक्ति का लूट में हाथ है।

इस बीच पुलिस की गिरफ्त में बबीता का मामा मुकेश आ गया। पूछताछ में मुकेश के मोबाइल फोन की जांच पड़ताल की। जिसमें व्हाट्सएप मैसजों से लूट की मास्टरमाइंड एवं पीड़ित परिवार की बहु बबीता के बीच हुई चैटिंग सामने आई। इसके बाद मुकेश ने बताया उसने बबीता के कहने पर घर में लूट की वारदात की थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना