पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरएएस मुख्य परीक्षा 2018:परिणाम जल्द जारी होने के आसार, हाईकोर्ट ने रिजल्ट पर लगी रोक हटाई

अजमेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 के रिजल्ट का काफी समय से अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं।
  • आरपीएससी को कोर्ट के आदेश की प्रति का इंतजार

(आरिफ कुरैशी). राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 के परिणाम जारी करने की राह खुल गई है। इस परिणाम पर लगी रोक राजस्थान हाईकोर्ट ने हटा दी है। हाईकोर्ट के आदेश की प्रति मिलने के बाद आयोग परिणाम जारी करने की प्रक्रिया शुरू करेगा। अब आयोग जल्द ही परिणाम जारी कर सकेगा। आयोग को हाईकोर्ट के आदेश की प्रति आज या कल में मिल जाएगी।

आरएएस मुख्य परीक्षा की मंगलार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से एडवोकेट मिर्जा फैसल बैग और राजस्थान सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल ने पैरवी की। हाईकोर्ट ने सुरज्ञान यादव सहित छह याचिकाओं का निस्तारण किया। आयोग सूत्रों के मुताबिक परिणाम पर लगी रोक हटा दी गई है।

एक साल पहले हुई थी मुख्य परीक्षा
आयोग ने 25- 26 जून 2019 को आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन किया था। यह परीक्षा हुए 1 साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन कोर्ट के आदेश के चलते आयोग परिणाम जारी नहीं कर पा रहा था। आयोग ने मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करा लिया है।

इस परिणाम का प्रदेश भर के 18000 अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद इन अभ्यर्थियों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश प्रवक्ता उपेन यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती का भी आभार जताया है । राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा के कुल 1017 पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें