पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot And Ashok Gehlot Issue Come To End MLA Jaipur, Rajasthan Political Crises Latest News Live Update

राजस्थान की सियासत में यू-टर्न:राहुल से पायलट की मुलाकात के बाद देर रात जयपुर लौट सकते हैं बागी विधायक, सचिन पायलट के आने की भी उम्मीद

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पायलट गुट और गहलोत गुट का सियासी घमासान अब खत्म होता नजर आ रहा है। -फाइल फोटो
  • दिल्ली में सचिन पायलट की राहुल गांधी-प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात हुई
  • पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा सोमवार शाम गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे

राजस्थान के रोज नई करवट ले रही है। सोमवार को सचिन पायलट और राहुल गांधी की मुलाकात के बाद राजस्थान का सियासी घमासान खत्म हो सकता है। सूत्रों की मानें तो आज रात या कल सुबह तक पायलट की घर वापसी हो सकती है। पायलट के साथ ही बागी हुए 16 विधायक भी वापस लौट सकते हैं। इसके बाद राजस्थान कांग्रेस में फिर से एकता होती दिख रही है। इसके लिए भंवर जितेंद्र सिंह पूरी कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल, राजस्थान की सियासत ने यू-टर्न तब लिया, जब दिल्ली में सचिन पायलट की राहुल गांधी-प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात हुई। करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा के बाद राहुल और प्रियंका सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। सोनिया ने एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, ताकि पायलट और नाराज द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुलझाया जा सके।

हार्स ट्रेडिंग में नाम आने के बाद गहलोत से मिलने पहुंचे एमएलए भंवरलाल
पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा सोमवार शाम अशोक गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा- पायलट बड़े आदमी हैं। उनका पता नहीं, लेकिन विधायकों को आना चाहिए। शेखावत को मैं नहीं जानता कौन है। मेरा कोई ऑडियो नहीं है। ऑडियो झूठी नहीं होती तो एसओजी एफआर क्यों देती? एसओजी अपने आप पीछे हट गई। मैं संजय जैन को भी नहीं जानता। देशद्रोह का मैंने कोई काम नहीं किया था। इसलिए न्यायालय गया, भाजपा से लेना-देना नहीं है। सरकार सुरक्षित है। मुझ से लिखा लीजिए।

भंवरलाल का हॉर्स ट्रेडिंग में आया था नाम
विधायक भंवरलाल शर्मा का विधायक खरीद-फरोख्त में नाम आया था। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। भंवरलाल शर्मा ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि ये फर्जी ऑडियो है। ये मेरी आवाज नहीं है। न ही मेरी किसी से बात हुई है।

पायलट खेमे ने कहा- सभी अपने घोड़े संभालकर रखें

पायलट गुट के विश्वेंद्र सिंह बोले बहुत जल्दी बहुत कुछ कहा जा रहा है। बहुत सारी धारणाएं, बहुत सारी अफवाहें और बहुत सी तथ्यात्मक गलत कहानियां चल रही हैं। अपने घोड़े संभाल कर रखो।

एक महीने पहले शुरू हुआ था विवाद

करीब एक महीने पहले 10 जुलाई को राजस्थान में सियासी घमासान शुरू हुआ था। जिसके बाद से पायलट खेमे के विधायक मानेसर में बताए जा रहे थे। वहीं, गहलोत खेमे के विधायकों की बाड़ेबंदी पहले जयपुर के होटल फेयरमोंट में की गई। इसके बाद जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में सबको ले जाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें