पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot Camp MLA Update | Bhanwar Lal Sharma And Vishvendra Singh Suspension Back From Rajasthan Congress Party

राजस्थान कांग्रेस में कलह पर कलई:विधानसभा सत्र से ठीक एक दिन पहले विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा का पार्टी से निलंबन वापिस

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह।
  • विधायकों की खरीद-फरोख्त के ऑडियो में नाम आने के बाद किए गए थे निलंबित

राजस्थान विधानसभा सत्र से एक दिन पहले कांग्रेस ने विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा का पार्टी से निलंबन वापिस ले लिया है। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सरकार गिराने को लेकर विधायकों के ऑडियो जारी होने के बाद दोनों को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था तथा कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए थे।

विश्वेंद्र सिंह को केबिनेट मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। पांडे ने ट्वीट में लिखा, चर्चा करने के बाद विधायक भंवरलाल शर्मा जी और विश्वेंद्र प्रताप जी का निलंबन वापिस लिया जाता है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने सरदारशहर से विधायक भंवरलाल शर्मा और डीग-कुम्हेर से विधायक विश्वेंद्र सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया था। इन दोनों विधायकों को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रचने वाले ऑडियो टेप सामने आने के बाद निलंबित किया गया है। टेप में इन दोनों की बातचीत रिकॉर्ड होने के आरोप हैं।

विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने और इसके सबूत होने के गहलोत के दावे के एक दिन बाद तीन ऑडियो वायरल हुए थे। दावा किया गया कि इनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह तथा दलाल संजय सौदेबाजी कर रहे हैं। दूसरी ओर, गजेंद्र सिंह और भंवरलाल ने कहा था - बगावत के कारण इस समय सरकार बौखलाई हुई है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा अपने आदमियों से ये फर्जी ऑडियो तैयार करा रहे हैं।

भंवरलाल सबसे पहले मुख्यमंत्री से मिले
कांग्रेस में सुलह होने पर सचिन पायलट खेमे के विधायकों के जयपुर आने से एक दिन पहले ही भंवरलाल जयपुर लौट आए और सीधे मुख्यमंत्री आवास जाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। उन्होंने सीएम से मुलाकात के बाद गहलोत को अपना नेता बताया था। वहीं विश्वेंद्र ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि हमने गहलोत को पद से हटाने की कभी मांग नहीं की। उन्होंने भी गहलोत को अपना नेता बताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें