पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot Update | Rajasthan Senior Congress Leaders Contact Deputy Chief Minister Sachin Pilot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वापस लाने की जद्दोजहद:कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने किया सचिन से संपर्क; पायलट को संदेश, अभी भी वक्त है वापसी का

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इसके जरिए संदेश देने का प्रयास कर रही है कि पार्टी में वापसी के लिए अभी भी समय है। - Dainik Bhaskar
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इसके जरिए संदेश देने का प्रयास कर रही है कि पार्टी में वापसी के लिए अभी भी समय है।
  • विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए भेजा जा रहा है मैसेज, हालांकि पायलट के शामिल होने की संभावना कम
  • उपमुख्यमंत्री को लेकर पार्टी ज्यादा आक्रामक, सीएलपी मीटिंग के बाद सचिन पायलट के भविष्य पर हो सकता है फैसला

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का लेकर अब कांग्रेस आलाकमान का रवैया सख्त होता नजर आ रहा है। विधायक दल की मंगलवार को होने वाली बैठक के बाद सचिन पायलट के भविष्य पर फैसला लिया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि उप मुख्यमंत्री पायलट को बैठक में शामिल के लिए बार-बार संदेश भेजा जा रहा है। इसके माध्यम से बताया जा रहा है कि उनके पास अभी सीएलपी में शामिल होने का समय है। 

प्रियंका,राहुल समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने की बात 

दूसरी ओर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इसके जरिए राजस्थान के उपमुख्यमंत्री को संदेश देने का प्रयास कर रही है कि पार्टी में वापसी के लिए अभी भी समय है। हालांकि कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि सचिन पायलट के विधायक दल की बैठक में शामिल होने की संभावना काफी कम है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि गांधी परिवार का पायलट के प्रति रवैया अब सख्त होता नजर आ रहा है। इसे कांग्रेस की एक रणनीति के रूप में भी देखा जा सकता है। पायलट के लौटने और अपनी बात रखने के लिए मौका दिया गया। 

एसओजी के नोटिस के बाद शुरू हुआ विवाद 
राजस्थान कांग्रेस और सरकार में पिछले कुछ दिनों से उथल-पुथल चल रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा पर आरोप लगाया है। वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं। यह सारी राजनीतिक हंगामा एसओजी के नोटिस के बाद से शुरू हुआ है। एसओजी ने कांग्रेस विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त मामले में बयान दर्ज कराने का उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस भेजा था। 

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें