सचिन पायलट कांग्रेस सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप के मेंबर बने:भारत जागो यात्रा ग्रुप का मेंबर बनाया, जितेंद्र सिंह पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप में शामिल

जयपुर3 महीने पहले
सचिन पायलट और जितेंद्र सिंह (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सचिन पायलट और जितेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

उदयपुर में हुए कांग्रेस चिंतन शिविर के फैसलों को अब पार्टी ने लागू करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने केंद्रीय स्तर पर पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप, 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए टास्क फोर्स और भारत जागो यात्रा के लिए सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप बनाया है। दो ग्रुप और एक टास्क फोर्स में राजस्थान के केवल दो नेताओं- सचिन पायलट और जितेंद्र सिंह को जगह मिली है। जितेंद्र सिंह को कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप में मेंबर के तौर पर शामिल किया है जबकि सचिन पायलट को भारत जागो यात्रा की सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में मेंबर बनाया है।

भारत जागो यात्रा के कॉर्डिनेशन के लिए बने प्लानिंग ग्रुप में 9 नेता शामिल हैं जिसमें सचिन पायलट के अलावा दिग्विजय सिंह शशि थरूर,रणजीत सिंह बिट्टू,केजे जॉर्ज, जोथि मणी, प्रद्यूत, बारदोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद मेंबर हैं।

चिंतन शिविर में हुआ था भारत जागो यात्रा निकालने का फैसला
उदयपुर के चिंतन शिविर में भारत जागो यात्रा निकालने का फैसला हुआ था। यह यात्रा पूरे देश में निकाली जाएगी। भारत जागो यात्रा का मकसद बीजेपी के सियासी नरेटिव से मुकाबले के लिए है।