पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sachin Pilot News Update | Ex Deputy Chief Minister Of Rajasthan Sachin Pilot Returns In Ashok Gehlot Government

राजस्थान:48 घंटे बाद एक दूसरे से मिले दोनों नेता, गहलोत अपने विधायकों को जयपुर तो लाए पर फिर बाड़े में रखा

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में 1 महीने के सियासी घमासान के बाद जयपुर लौटे थे सचिन पायलट।
  • इस बीच गुरुवार को कांग्रेस दल के विधायकों की बैठक तय की गई, जो बार-बार टलती रही
  • गहलोत का ट्वीट- भूलो और माफ करो और आगे बढ़ों की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है

11 अगस्त की शाम राजस्थान के सियासी घमासान में सचिन पायलट की घर वापसी हुई। 48 घंटे बीतने के बाद भी आज शाम गहलोत और पायलट की मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री आवास पर दोनों की मुलाकात हुई। पिछले 48 घंटे में गहलोत जैसलमेर, मुख्यमंत्री आवास और जयपुर के फेयरमोंट होटल के बीच घूमते नजर आए।

इस बीच गुरुवार को कांग्रेस दल के विधायकों की बैठक तय की गई थी। इसका वक्त पहले सुबह 10.30 बजे था। जो पहले 2 बजे के लिए टाला गया। जिसके बाद अब 5 बजे विधायक दल की बैठक होने की संभावना है। साथ ही बैठक की जगह भी बदलती रही। कभी पार्टी कार्यालय, होटल, विधानसभा भवन में बैठक रखने की बात सामने आई। आखिर में मुख्यमंत्री आवास पर बैठक करना निर्धारित किया गया।

पायलट गुट सरकार से अब भी नाखुश दिखा
जयपुर आने के बाद भी पायलट गुट के विधायक लगातार गहलोत गुट की कार्यशैली और बयान बाजी पर सवाल उठा रहे हैं। पायलट गुट के सभी विधायक एक सुर में कह रहे हैं कि पिछले डेढ़ साल में उनकी बिल्कुल नहीं सुनी गई। इसलिए आलाकमान तक बात पहुंचाने दिल्ली गए थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान सरकार में दो गुट हमेशा बने रहेंगे। जिसमें आपसी टकराव भी संभव है।

पायलट बोले थे- मेरे बारे में ऐसी बातें बोली गईं, जिन्हें सुनकर दुख और आश्चर्य हुआ

जयपुर पहुंचे सचिन पायलट ने कहा था कि हम पर तमाम आरोप लगे, अफवाहें फैलाई गईं। इस दौरान मेरे बारे में ऐसी बातें बोली गई, जिन्हें सुनकर दुख और आश्चर्य हुआ। इसके बावजूद राजनीति में उदाहरण पेश करना है तो मैंने वो कड़वा घूंट पीकर भी कुछ नहीं बोला।

मुख्यमंत्री गहलोत का ट्वीट

गहलोत ने ट्वीट किया सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में डेमोक्रेसी को बचाने की है, पिछले एक माह में कांग्रेस पार्टी में आपस में जो भी नाइत्तेफाकी हुई है। उसे देश, प्रदेश और लोकतंत्र के हित में, फॉरगेट एंड फॉरगिव, आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ों की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें