• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot | Rajasthan Political Crisis; Rajendra Singh Gudha, Joginder Singh Awana, Ashok Chandna

संडे बिग स्टोरीराजस्थान में हर तीसरा कांग्रेस MLA मंत्रियों से नाराज:बोले- घमंड में हैं मंत्री, अफसर बेकाबू; अकेले सीएम प्रदेश को ढो रहे

जयपुर6 महीने पहलेलेखक: गोवर्धन चौधरी

राजस्थान में सत्ताधारी कांग्रेस का हर तीसरा MLA मंत्रियों के व्यवहार और ब्यूरोक्रेसी से नाराज है। इसी सप्ताह की शुरुआत में सियासी संकट के दौरान सबसे भरोसेमंद साथी रहे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने वादे पूरे नहीं करने पर अलग राह अपनाने की धमकी देकर सबको चौंका दिया। बसपा मूल के ज्यादातर विधायक मनचाहा पद नहीं मिलने के चलते लंबे समय से नाराज हैं। अब चुनावी साल देखकर सियासी लाभ से वंचित विधायक भी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

चुनावी साल से पहले विधायकों-मंत्रियों की खुले मंच पर नाराजगी की वजह क्या है? ऐसे ही सवालों के जवाब जानने के लिए दैनिक भास्कर ने एक-एक कर 10 से ज्यादा नाराज मंत्री-विधायकों से बातचीत की। इनमें पायलट गुट के माने जाने वाले विधायकों से भी बात की। साथ ही, गहलोत सरकार के 2 सलाहकारों और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से भी बढ़ती नाराजगी के कारण पूछे।

इसमें सामने आया कि विधायकों में सबसे ज्यादा नाराजगी मंत्रियों को लेकर है। 50% से ज्यादा विधायक ब्यूरोक्रेसी के रवैये से नाराज हैं। नाराजगी जताने वालों में सबसे आगे बसपा मूल से आए सभी 6 विधायक हैं। दूसरे नंबर पर पायलट गुट के विधायक हैं।

इस बार संडे स्टोरी में पढ़िए विधायकों की नाराजगी और इससे सियासी नुकसान पर सबसे बड़ी पड़ताल.....

डैमेज कंट्रोल किया तो बदलने लगे विधायकों के सुर

ये भी पढ़ें-

मौत के मुंह में पहुंची बेटी, मां वेबसीरीज देखती रही:ड्रग्स की तरह लत, लोग एक बार में देख लेते हैं 8-10 घंटे

शाहरुख खान ही नहीं, राजस्थानियों के भी चांद पर प्लॉट:पट्टे के लिए अथॉरिटी; हकीकत- कोई देश भी नहीं बेच सकता अंतरिक्ष की प्रॉपर्टी

गहलोत 2019 से जानते थे सरकार पर खतरा आएगा:पायलट समर्थक से पूछा- ये क्या सुन रहा हूं मैं? घबराकर मिनिस्टर ने कबूली साजिश

खबरें और भी हैं...