• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Said These Black Tracks Are Not Less Than Punishment For Traders, Demand From RPSC To Reconsider The Date Of SI Exam

ट्रेड लाइसेंस फीस वसूली के विरोध में उतरीं वसुंधरा राजे:कहा- ये ब्लैक ट्रैक्स व्यापारियों के लिए सजा, SI परीक्षा की तारीख पर RPSC से दोबारा विचार करने की मांग

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया ट्रेड लाइसेंस फीस का विरोध। - Dainik Bhaskar
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया ट्रेड लाइसेंस फीस का विरोध।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे जयपुर में नगर निगम हैरिटेज और ग्रेटर की ओर से ट्रेड लाइसेंस फीस वसूली के विरोध में उतर आई हैं। राजे ने बयान जारी कर कहा है कि ट्रेड लाइसेंस व्यापारियों पर राज्य सरकार की ओर से थोपा जाने वाला यह ब्लैक टैक्स है,जिसकी वसूली को सरकार को रोकना चाहिए।

उन्होंने कहा ट्रेड टैक्स की वसूली छोटे व्यापारियों और रोज़ कमाकर खाने वाले दुकानदारों के लिए किसी सज़ा से कम नहीं है। इसके साथ ही वसुंधरा राजे ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं होने और आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के स्टूडेंट्स को उम्र की सीमा में छूट का नियम देरी से लागू करने का भी मुद्दा ट्वीट कर उठाया है। उन्होंने सब इन्सपेक्टर परीक्षा की तारीख पर भी सवाल खड़े किए हैं। और एसआई भर्ती परीक्षा की तारीख पर दोबारा विचार करने की मांग आरपीएससी से रखी है।

डेढ़ लाख व्यापारियों पर कहर बनेगा यह काला कानून- राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मांग उठाई है, कि जयपुर के करीब डेढ़ लाख व्यापारियों पर क़हर बनने वाले इस कानून को रोका जाना चाहिए,क्योंकि व्यापारी तो पहले ही कोरोना महामारी काल के कारण आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं। अब उनकी मेहनत से उनका व्यापार कुछ हद तक पटरी पर आने लगा है, तो ट्रेड लाइसेंस वसूली का यह निर्णय ले लिया गया है। ये फैसला व्यापारियों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि नगर निगम का कार्यकाल पूरा होने के बाद जब प्रदेश सरकार ने निगम में प्रशासक नियुक्त किया था। तब सरकार ने प्रशासक से प्रस्ताव लेकर यह क़ानून बनाया था, जो आज व्यापारियों के लिए मुसीबत बन गया है।

मझोले-छोटे व्यापारियों की टूटेगी कमर, रेहड़ी-ठेलों का खत्म होगा कारोबार

राजे ने कहा कि ट्रेड लाइसेंस के नाम पर व्यापारियों से वसूली का निर्णय रोजगार विरोधी है।इससे एक तरफ मझोले और छोटे व्यापारियों की कमर टूटेगी। दूसरी तरफ़ रेहड़ी और ठेलों पर होने वाला कारोबार भी खत्म होने की हालत में आ जाएगा । उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है, कि व्यापारियों के हित में इस काले कर को लागू होने से रोका जाए।

EWS को उम्र सीमा की छूट में देरी, SI परीक्षा तारीख पर हो फिर विचार

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं होने और EWS यानी आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के स्टूडेंट्स को उम्र की सीमा में छूट का नियम देरी से लागू करने का भी मुद्दा ट्वीट कर उठाया। उन्होंने लिखा है कि इस कारण से सब इन्सपेक्टर परीक्षा को 13 से 15 सितम्बर करना ठीक नहीं है। सरकार और आरपीएससी को अभ्यर्थियों की मांगों को सुनकर एसआई भर्ती परीक्षा की तारीख पर दोबारा से विचार करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...