• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Rajasthan BJP Meeting Jaipur Updates; JP Nadda On Lok Sabha Elections And Mandal District Training Camp

जेपी नड्डा बोले- कमल खिलाने पर होगा चिंतन:कहा- वीक बूथ होंगे मजबूत, मंडल-जिला स्तर पर ट्रेनिंग कैंप चल रहे

जयपुर3 महीने पहले
BJP पदाधिकारी बैठक।

BJP की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अलग-अलग 4 सत्र में बैठकें हो रही हैं। दूसरे सत्र में पन्ना प्रमुखों की बैठक आयोजित की जा रही है। सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी भी एक-एक पन्ने के प्रमुख हैं। पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती देने और चुनाव में पन्ना प्रमुखों के जरिए जीत तय करने की स्ट्रैटेजी पर बैठक में चर्चा की जा रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ यह बैठक ले रहे हैं। तीसरे सत्र में राजस्थान के पार्टी संगठन, राजस्थान में बढ़ते अपराध और जनता से जुड़े मुद्दों पर चिन्तन होगा। राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए स्ट्रैटेजी तैयार होगी। आगामी कार्यक्रम तय होंगे।

चौथे समापन सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। समापन सत्र को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। पहले सत्र उद्घाटन सत्र रहा। जिसमें PM नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन हुआ। राजस्थान से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर बैठक में मौजूद हैं।

​​​​​​नड्डा ने दी सत्र की बैठकों की जानकारी

जयपुर के दिल्ली रोड पर कूकस स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस में हो रही बैठक के दूसरे दिन के सत्रों की जानकारी देते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा आज 4 सत्रों में आगामी कार्य योजना पर चर्चा होगी। संगठनात्मक विषयों, भावी कार्यक्रमों, आंतरिक संगठन की मजबूती पर चर्चा होगी। आम आदमी के सपनों को पार्टी कैसा पूरा करें इस पर भी हम चर्चा करेंगे। अंतिम व्यक्ति तक पार्टी पहुंचे, उसके कल्याण के लिए क्या काम करने हैं,इस पर पार्टी चर्चा करेगी। जेपी नड्डा ने कहा पार्टी सशक्त बूथ बना रही है। पन्ना प्रमुख पर जोरदार तरीके से काम चल रहा है। जहां बूथ कमजोर है। वहां और मजबूती प्रदान करेंगे। पार्टी के प्रशिक्षण लगातार चलते रहेंगे। मंडल, जिला स्तर पर ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं। प्रशिक्षण का कंटेंट और मजबूत बनाने की हमारी कोशिश है।

वीक बूथ होंगे मजबूत, राजस्थान में कमल खिलाने पर होगा चिंतन

नड्डा ने कहा संगठन को मजबूत बनाने वाले कार्यक्रम लगातार चलते रहेंगे। कमजोर बूथों को मजबूती देने पर फोकस रहेगा। केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार हो, आखिरी व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का फायदा पहुंचे। इस बारे में भाजपा आज चर्चा करेगी। नड्डा ने कहा नेताओं के प्रवास कार्यक्रम चलते रहने चाहिए। सभी नेताओं के प्रवास आगामी दिनों में तय होंगे। मंडल और बूथ तक नेताओं के प्रवास होंगे, वक्तव्य होंगे। देश के सामने 3 वक्तव्य रखे जाएंगे। बूथ का सशक्तिकरण, लोकसभा चुनाव के लिए कैसे संगठन को खड़ा कर मजबूती दें । पार्टी प्रशिक्षण और संगठन के चलने वाले कार्यों पर चर्चा होगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में 8 साल में देश को मजबूत करने पर काम हुआ है। इसे देश की जनता के सामने हम रखेंगे।

आने वाले समय में कैसे चुनाव में सफलता मिले इस पर चर्चा होगी। हम जनता का आशीर्वाद लेंगे। बार-बार भाजपा में देश की जनता ने विश्वास दिखाया है । देश की जनता का भाजपा धन्यवाद ज्ञापित करेगी। नड्डा ने कहा हाल ही के 4 राज्यों के चुनावी नतीजों पर भी आज भाजपा चर्चा करेगी। नड्डा बोले राजस्थान गौरवशाली प्रदेश है ।यह धर्म भूमि है,कर्म भूमि है। लेकिन गहलोत सरकार में कुशासन चल रहा है। राजस्थान का प्रशासन बदनाम हो रहा है। भाजपा जनता की उम्मीद के रूप में विपक्ष की भूमिका निभा रही है । गहलोत सरकार के काले कारनामों को उजागर कर रही है। यहां फिर कमल खिले इस पर भी बीजेपी का चिंतन होगा।

शाम 6 बजे तक चलेंगी सत्र की बैठकें

शाम 6 बजे तक समापन सत्र चलेगा। जेपी नड्डा संबोधन के बाद बिड़ला ऑडिटोरियम के लिए रवाना होंगे। जहां शाम 7 बजे सुंदर सिंह भण्डारी पर पुस्तक का विमोचन करेंगे। बिड़ला ऑडिटोरिय में जयपुर के इंटेलेक्चुअल्स यानी प्रबुद्धजन से संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसमें सीए, एडवोकेट, डॉक्टर, कलाकार, पूर्व सैनिक, रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस, इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन, एनजीओज़ समेत अलग-अलग कैटेगरी के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

21 मई - सभी राज्यों के संगठन मंत्री सुबह 9 बजे से बैठक शुरू करेंगे। शाम 4 बजे तक बैठक रहेगी।