• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sanyam Lodha Said Your Candidates' Bail Has Been Forfeited, Are Politicians Distributing Tickets By Drinking Cannabis

गहलोत के सलाहकार ने कांग्रेस-पायलट पर उठाए सवाल:संयम लोढ़ा बोले- क्या नेताओं ने भांग पीकर टिकट बांटी, जो उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई

जयपुरएक महीने पहले

सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने पिछले विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण पर पार्टी के नेताओं पर सवाल उठाया है। उन्होंने जिला प्रभारी महेंद्र चौधरी की मौजूदगी में 2018 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट वितरण और पार्टी पदाधिकािरी बनाने की प्रक्रिया पर जमकर निशाना साधाा।

संयम लोढ़ा ने कहा- सिरोही और मारवाड़ जंक्शन ऐसी सीटें थीं जहां कार्यकर्ताओं ने आपकी गलती को सुधार दिया और बीजेपी को हरवा दिया। आपके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। आपके उम्मीदवार 40 हजार से हारे, 35 हजार से हारे, 30 हजार से हारे। क्या नेता लोग भांग पीकर टिकट बांट रहे हैं?

जिनके बूथ पर कांग्रेस हारी वे पदाधिकारी बन जाते हैं
लोढ़ा ने आगे कहा कि यहां चप्पे चप्पे में जिले में कांग्रेस है। पदाधिकारी बनाने से पहले उनके बूथ का रिजल्ट मंगवाओ कि उनके बूथ का रिजल्ट क्या है? जिनके बूथ पर ही कांग्रेस 300-300 वोट से पीछे रह जाती है वही कांग्रेस के पदाधिकारी बनकर आ जाते हैं। कमजोरियां ​निकालनी है तो रिकॉर्ड सामने रखो और फिर फैसले करो। यहां कांग्रेस के लिए खड्डा खोदकर वहां नेताओं के साथ फोटो खिंचवाते हैं। हम तो जो हैं वहीं रहेंगे। बीजेपी को ठिकाने लगाने 24 घंटे काम करेंगे।

सयंम लोढ़ा का इशारा सचिन पायलट की तरफ
2018 के विधानसभा चुनाव में सयंम लोढ़ा का सिरोही से कांग्रेस ने टिकट काट दिया था। उनकी जगह जीवाराम आर्य कांग्रेस उम्मीदवार थे। उस समय प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट थे। टिकट वितरण में उनकी बड़ी भूमिका थी। संयम लोढ़ा ने कांग्रेस का टिकट कटने पर बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीता। अब लोढ़ा ने 2018 को याद करते हुए पायलट पर नाम लिए बिना तंज कसा है।

कांग्रेस नेता कुलदीप सिंह देवड़ा का पलटवार
लोढ़ा के बयान पर कांग्रेस नेता कुलदीप सिंह देवड़ा ने पलटवार किया है। देवड़ा ने कहा कि संयम लोढ़ा 2018 में नेताओं पर भांग पीकर टिकट बांटने का आरोप लगा रहे हैं। वे यह बताएं कि जिला परिषद और पंचायत समिति के टिकट बांटते वक्त उन्होंने कौनसा नशा कर रखा था। संयम लोढ़ा ने जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में गलत टिकट बांटकर कांग्रेस का भट्टा बैठा दिया।

उन्होंने कहा कि शिवगंज पंचायत समिति में पहली बार बीजेपी का बोर्ड बन गया। वह गलत टिकट बांटने की वजह से ही बना। संयम लोढ़ा ने जिले में जितने जिला परिषद टिकट बांटे केवल 4 जीते।

खबरें और भी हैं...