पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 साल की मासूम से बेरहमी की हद पार:मां की मौत हुई तो पिता ने दूसरी शादी कर ली; जिस रिश्तेदार दंपती को बेटी सौंपी, उसने गर्म सरिए, सिगरेट से दागा, हाथ-पैर के नाखून तक निकाल लिए

राजसमंद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्ची की पीठ पर बने गर्म सरिए और सिगरेट से दागने के निशान। - Dainik Bhaskar
बच्ची की पीठ पर बने गर्म सरिए और सिगरेट से दागने के निशान।
  • बच्ची से अमानवीयता के मामले में पुलिस का लापरवाही सामने आई
  • 8 घंटे थाने में बैठाए रखा, एडीजे के दखल के बाद दर्ज की FIR

राजसमंद में सात साल की मासूम बच्ची के साथ बर्बरता की हदें पार करने का एक दर्दनाक मामला सामने आया है। बच्ची की छोटी-छोटी गलतियों पर बेरहम रिश्तेदार दंपती ने उसे लोहे की गर्म सरिए और जलती सिगरेट से दागा। उसके हाथ-पैर के नाखून तक निकाल लिए। बच्ची की मां की मौत हो चुकी है। जबकि, पिता दूसरी शादी कर सूरत में है। उसने बच्ची को साथ रखने के बजाए रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया था।

मामला भीम थाना क्षेत्र के थानेटा गांव का है। थानाधिकारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि बच्ची के साथ बर्बरता करने के मामले में किशन सिंह (40) और उसकी पत्नी रेखा को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बच्ची को लोहे की सरियों और सिगरेट से क्यों दागा? इस बारे में पूछताछ की जा रही है। आरोपी बच्ची के पिता के रिश्तेदार हैं। वह सूरत में मजदूरी करते हैं। ऐसे में बच्ची को गांव में रिश्तेदार किशन सिंह के यहां देखभाल के लिए छोड़ गए थे।

ऐसे हुआ बच्ची के साथ बर्बरता का खुलासा
शुक्रवार सुबह बच्ची को निर्वस्त्र कर मारपीट करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस पर बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था चाइल्ड लाइन के लोग गांव पहुंचे। वहां पूछताछ की तो बच्ची के साथ बर्बरता का पता चला। फिर पुलिस को सूचना दी गई। अमानवीयता की इतनी बड़ी घटना के बाद भी पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। ग्रामीणों के साथ थाने पहुंची बच्ची को 8 घंटे तक बिठाए रखा। एफआईआर दर्ज नहीं की। बाद में विधिक सेवा प्राधिकरण, राजसमंद और एडीजे नरेंद्र कुमार गहलोत के दखल के बाद मामला दर्ज किया। बच्ची का मेडिकल भी शनिवार काे करवाया गया। फिलहाल, बच्ची चाइल्ड लाइन के पास है।

हाथ के नाखून तक निकाले।
हाथ के नाखून तक निकाले।

घर का सारा काम करवाते थे, गलती करने पर बेरहमी से मारते थे
बाल कल्याण समिति अध्यक्ष भावना पालीवाल ने बताया कि बच्ची से घर का झाड़ू, पोंछा सहित सारे काम करवाते थे। छोटी-छोटी गलतियों पर उसे बेरहमी से पीटते थे। बच्ची को खाना तक नहीं देते थे। यहां तक की मासूम के प्राइवेट पार्ट में मिर्ची पाउडर तक डाल दिया था। बच्ची के हाथ पैर बांधकर उलटा-लटका कर मारते पीटते थे।

बच्ची के शरीर पर हर जगह मारपीट के निशान।
बच्ची के शरीर पर हर जगह मारपीट के निशान।

(रिपोर्ट- नरपथ सिंह चौहान, राजसमंद)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें