पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Speeches Of Four Leaders In Both The Meetings, Rahul, Gehlot, Dotasara Besides Maken In One And Pilot In The Other

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीड़ कम थी, इसलिए सभा में देरी:दोनों सभाओं में चार नेताओं के भाषण, राहुल, गहलोत, डोटासरा के अलावा एक में माकन और दूसरी में पायलट को मौका

पीलीबंगा, पदमपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पदमपुर की सभा में सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट। - Dainik Bhaskar
पदमपुर की सभा में सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट।
  • कल नागौर में दो जगह जनसभाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की दोनों सभाओं में भीड़ एक बड़ा मुद्दा बना रहा। पहली सभा के दौरान राहुल गांधी लगभग समय पर सूरतगढ़ में विमान से लैंड कर गए थे, लेकिन पीलीबंगा में सैकड़ों लोग भी जमा नहीं हुए तो उन्हें वहीं काफी देर तक रोके रखना पड़ा। इस कारण डेढ़ से दो घंटे तक सभा में देरी की गई। दूसरी सभा भी करीब दो घंटे बाद शुरू हो पाई।

पहली सभा हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में और दूसरी सभा गंगानगर के पदमपुर में हुई थी। मौके पर पहुंचे कांग्रेसियों के अनुसार पदमपुर की सभा में करीब 10 हजार से ज्यादा, लेकिन पीलीबंगा में उससे कम लोग पहुंचे। सत्ताधारी पार्टी होने के बावजूद कम भीड़ होना चर्चा का विषय रहा। हालांकि पूर्व में 2018 में जब कांग्रेस की सरकार नहीं थी, उस दौरान हनुमानगढ़ में ही राहुल गांधी की सभा का आयोजन किया गया था। तब वहां अब से कई गुना भीड़ पहुंची थी। तब राहुल गांधी पैदल मार्च में शामिल हुए थे।

चार नेताओं के भाषण

पीलीबंगा और पदमपुरा में चार नेताओं के भाषण हुए। राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा। चौथे नेता में राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने पीलीबंगा में और पूर्व डिप्टी सीएम व मौजूदा विधायक सचिन पायलट ने पदमपुर में भाषण दिया। प्रोटोकॉल के तहत सीएम और प्रदेशाध्यक्ष के भाषण जरूरी थे, लेकिन केवल विधायक होने के बावजूद पायलट को दूसरी सभा में बोलने को कहा गया। जबकि मंच पर कई दिग्गज मंत्री भी बैठे थे।

गहलोत 4 मिनट और पायलट 5 मिनट बोले

पदमपुर की सभा में अशोक गहलोत 4 मिनट और सचिन पायलट पांच मिनट बोले। दोनों नेताओं ने राहुल गांधी के आगमन का स्वागत किया। गहलोत ने अपने कार्यकाल में कोरोना और अन्य बातों का जिक्र किया और कहा कि उनकी सरकार ने बेहतर तरीके से कोरोना से निपटने का काम किया है। पायलट ने राहुल गांधी के पूर्व के दौरे की भी याद दिलाई। उन्होंने कहा- जब अच्छा समय होता है तो सब साथ खड़े होते हैं, लेकिन हर बुरे वक्त में राहुल गांधी खड़े हुए हैं। अब जब किसान मुसीबत में हैं तो किसानों को बचाने के लिए साथ आए हैं। जब बम ब्लास्ट हुआ था तो सोनिया गांधी देश के साथ खड़ी थीं।

सभाओं में मंच पर इन पांचों नेताओं के अलावा मंत्री बीडी कल्ला व दोनों जिलों के विधायकों को जगह दी गई थी। सभा स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस का जाब्ता तैनात रहा। इससे पहले राहुल गांधी सूरतगढ़ से सड़क मार्ग से पीलीबंगा पहुंचे। यहां पर कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

पोस्टर, बैनर और स्वागत में भी दिखी कमी

कांग्रेस की सभाओं दौरान दोनों स्थानों पर पहुंचने वाले मार्गों पर पार्टी को उम्मीद थी कि पोस्टर-बैनर और झंडे होंगे। जगह-जगह स्वागत किया जाएगा, लेकिन उम्मीद से यह नाकाफी था। केवल एक जगह भीड़ थी, जहां राहुल गांधी ने कार से उतरकर संक्षिप्त भाषण भी दिया। व्यवस्था के तहत यह पूर्व नियोजित कार्यक्रम ही था। इसके अलावा सड़कों के दोनों ओर भी लोग यदा-कदा ही नजर आए।

खाट टूटी
किसान महापंचायत के दौरान मंच पर नेताओं के लिए लगाई गई खाट आकर्षण का केन्द्र तो बनी पर सभा के दौरान एक खाट टूट गई। यह टूटी खाट चर्चा का विषय भी बनी रही। इस पर सचिन पायलट और अजय माकन बैठे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें