पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Staff Officers Will Not Be Respected At The State Level Function, There Will Be No Programs For School Children

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गणतंत्र दिवस समारोह पर कोरोना का साया:राज्य स्तरीय समारोह में नहीं होगा कर्मचारी-अफसरों का सम्मान, स्कूली बच्चों के कार्यक्रम भी नहीं होंगे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ध्वजाराेहण करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
ध्वजाराेहण करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र (फाइल फोटो)
  • स्वतंत्रता दिवस समारोह जैसी ही पाबंदियां लागू रहेंगी, कोराना के कारण गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम छोटा किया
  • गणतंत्र दिवस समारोह में नो मास्क नो एंट्री का नियम लागू रहेगा, स्टे​डियम में आने वालों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था

कोरोना के खतरे के कारण इस बार राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वालों का सम्मान समारोह नहीं होगा। हर बार उत्कृष्ट काम करने वाले राज्य कर्मचारियों, अफसरों और सामाजिक क्षेत्र के लोगों को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किया जाता है।

कोराना गाइडलाइन के कारण इस बार सम्मान नहीं करने का फैसला किया गया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी सम्मान नहीं हुआ था। राजधानी के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होंगे।

समारोह में उत्कृष्ट काम करने वाले कर्मचारी अफसरों का सम्मान नहीं करने के कारण इस बार विभागवार नाम भी नहीं मांगे गए थे। पिछले दिनों मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में ही यह फैसला हो गया था कि एसएमएस स्टेडियम में होने वाले समारोह में कर्मचारी अफसरों का सम्मान नहीं होगा। कोराना गाइडलाइन के कारण स्वतंत्रता दिवस समारोह जितनी ही पाबंदियां लागू रहेंगी।

कोरोना के कारण समारोह का कार्यक्रम छोटा किया गया है। 26 जनवरी को सुबह 9.30 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र एसएमएस स्टेडियम पहुंचकर ध्वजारोहण करेंगे, परेड का निरीक्षण करेंगे। समारोह में लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे, मोटरसाइकिल शो और घुड़सवारी शो, सेना और पुलिस का बैंडवादन होगा। 10.26 बजे राज्यपाल समारोह स्थल से रवाना हो जाएंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव दिनेश कुमार यादव का कहना है कि समारोह में कोरोना गाइडलाइन के कारण हेल्थ प्रोटोकॉल से जुड़ी पाबंदिया लागू रहेंगी। स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और परेड नहीं होंगी। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बैठने की व्यवस्था रहेगी, मास्क के बिना एंट्री नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें