पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रावतभाटा में सर्च ऑपरेशन:चंबल नदी में बहे 2 छात्रों में एक की लाश 28 घंटे बाद मिली, दूसरे की तलाश जारी; मधुमक्खियों के हमले के कारण दो बार रोकना पड़ा रेस्क्यू

रावतभाटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक छात्र गर्वित झमतानी की लाश मिली।
  • दोनों छात्र कल दोस्तों के साथ पिकनिक मनाए गए थे, तभी बांध का गेट खोले जाने से पानी के तेज बहाव में बह गए थे

राणा प्रताप बांध में बहे दो छात्रों की बुधवार को भी तलाश जारी है। करीब 28 घंटे बाद एक छात्र गर्वित झमतानी की लाश मिली। वहीं, दूसरे की तलाश जारी है। एसडीआरएफ टीम पांच नाव में और गोताखोरों के माध्यम से खोज कर रही है। इस दौरान टीम पर मधुमक्खी ने हमला कर दिया। इसके कारण दो बार रेस्क्यू रोकना पड़ा।

बुधवार को 9 छात्रों का एक ग्रुप राणा प्रताप बांध के क्षेत्र में बैठा था। दोपहर 1 बजे सायरन बजाकर बांध का एक गेट खोला गया। इस दौरान चुलिया फॉल के पास पिकनिक मना रहे दो छात्र गौरांश और गर्वित तेज बहाव में बह गए। वहीं, उनके सात दोस्त बचकर किनारे आ गए। दोनों की उम्र करीब 18 साल है। दोनों राजस्थान परमाणु बिजलीघर के कर्मचारियों के बेटे हैं। बताया जा रहा है कि बिना बारिश के बांध का एक गेट इसलिए खोला गया, क्योंकि कोटा में बांधों का जलस्तर कम हो गया था।

पानी के बहाव में बहे गौरांश और गर्वित। (फाइल फोटो)
पानी के बहाव में बहे गौरांश और गर्वित। (फाइल फोटो)

पीछे रह गए दोस्त को लेने गया था दूसरा साथी
दोनों के साथ मौजूद उनके दोस्त भव्य ने बताया कि जैसे ही सायरन बजा सभी वहां से उठ गए थे। इस दौरान गौरांश और गर्वित पीछे रह गए थे। गौरांश थोड़ा ज्यादा पीछे था। इसलिए गर्वित अपना मोबाइल और चाबी देकर गौरांश को लेने गया, लेकिन इस दौरान पानी का बहाव तेज हो गया और दोनों बह गए।

बुधवार सुबह 6 बजे फिर से शुरू किया गया सर्च अभियान।
बुधवार सुबह 6 बजे फिर से शुरू किया गया सर्च अभियान।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें