पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Production Of Oil Did Not Stop Even In The Lock Down, The Employees Who Were Stuck Were Sent Home By Special Aircraft

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेगिस्तान में उत्पादन जारी:लॉकडाउन में भी निकालते रहे तेल, अटके कर्मचारियों को विशेष विमान से भेजा घर

जोधपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर में केयर्न इंडिया का मंगला तेल टर्मिनल। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर में केयर्न इंडिया का मंगला तेल टर्मिनल।
  • 60 दिन से लगातार ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के स्थान पर अन्य को घर से लाए
  • केयर्न इंडिया 1.75 लाख बैरल कच्चे तेल का उत्पादन रोज कर रहा था।

कोरोना का फैलाव रोकने के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण अधिकांश गतिविधियां पूरी तरह से थम गईं, लेकिन थार के रेगिस्तान में तेल का उत्पादन अनवरत जारी है। तेल उत्पादन को छोड़ कर अन्य गतिविधयों पर असर पड़ा और उनके काम बंद हो गए। लॉकडाउन के बाद से लगातार बाड़मेर में काम कर रहे केयर्न इंडिया के 83 कर्मचारियों को सोमवार सुबह विशेष विमान कोच्चि रवाना किया गया। इसी विमान से करीब सौ से अधिक कर्मचारी काम पर लौट आए। 
लॉकडाउन शुरू होने से पूर्व बाड़मेर में केयर्न इंडिया 1.75 लाख बैरल कच्चे तेल का उत्पादन रोज कर रहा था। पाइप लाइन के माध्यम से गुजरात स्थित रिफाइनरी तक इसे भेजा जाता है। मांग में कमी आने के बाद तेल उत्पादन ने 10 से 15 फीसदी तक कमी आई, लेकिन एक बार फिर अब उत्पादन पूर्व स्तर तक ले जाने की तैयारी है। कंपनी का कहना है कि लॉक डाउन के बावजूद तेल उत्पादन में किसी प्रकार की रुकावट नहीं आई। हालांकि, नए कुएं खोदने और सर्वे का काम प्रभावित हुआ है। ये काम फिलहाल थम गए हैं। कंपनी हालात सामान्य होने पर ये कार्य फिर से शुरू करेगी। 
लॉकडाउन में अटक गए गए थे कर्मचारी
बाड़मेर में कंपनी की प्रोडक्शन साइट पर प्रत्येक 21 दिन पश्चात कर्मचारियों की ड्यूटी बदलती है, लेकिन लॉकडाउन के कारण इस बार ऐसा करना संभव नहीं हो पाया। ऐसे में बाड़मेर में कार्यरत कर्मचारी लगातार 60 दिन से ड्यूटी करते रहे। जबकि घर गए कर्मचारी भी वहीं पर अटक गए। ऐसे में कर्मचारियों का बदलाव करने के लिए कंपनी ने सोमवार को विशेष विमान की व्यवस्था की। कंपनी के 83 कर्मचारी बाड़मेर से सड़क मार्ग से जोधपुर पहुंचे। यहां से उन्हें विशेष विमान से कोच्चि रवाना किया गया। इसी विमान से सौ से अधिक कर्मचारी यहां पहुंचे। उन्हें बाड़मेर भेजा गया है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें