• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Rajasthan Government Gave Relief To Small Industies And Handicrafts In The Deteriorating Economic Conditions During The Corona Period, 6248 Defaulters Of 9 Schemes Benefited

छोटे उद्योगों का 8 करोड़ 4 लाख रुपए लोन माफ:राज्य सरकार ने कोरोना काल में बिगड़े आर्थिक हालातों में दी राहत, 9 योजनाओं के 6248 बकायेदारों को फायदा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छोटे उद्योगों का 8 करोड़ 4 लाख रुपए का लोन माफ - Dainik Bhaskar
छोटे उद्योगों का 8 करोड़ 4 लाख रुपए का लोन माफ

कोरोना काल में बिगड़ी हुए आर्थिक हालातों का सामना कर रहे छोटे उद्योगों का सरकार ने 8 करोड़ 4 लाख रुपए का लोन माफ कर दिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के दस्तकारों, बुनकरों, कुटीर और लघु उद्योगों से जुड़े छोटे उद्योग के मालिकों को राहत दी है। ऐसे उद्यमियों का दो दशक से बाकी चल रहा लोन माफ करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उद्योग विभाग की अलग-अलग लोन स्कीम्स में हैंडीक्राफ्ट और छोटे उद्योग के लिए लोन लेने वाले ऐसे उद्योगों का लोन माफ किया गया है।

9 योजनाओं के 6248 बकायेदारों को फायदा

गहलोत ने इसके लिए उद्योग विभाग के प्रस्ताव को अप्रूव किया है। जिसके तहत 9 योजनाओं के कुल 6,248 लोन लेने वालों का बकाया लोन और ब्याज का पैसा माफ किया जाएगा। यह लोन माफी एक बार की योजना है।

लघु-कुटीर उद्योग,हैंडीक्राफ्ट,बुनकरों,दस्तकारों को फायदा

मुख्यमंत्री ने राज्य के 2021-22 के बजट में लगभग 3,000 उद्यमियों के बकाया लोन माफ करने की घोषणा की थी। लेकिन इस घोषणा पर अमल करते हुए दोगुने से भी ज्यादा कुल 6,248 उद्यमियों के लोन और मूलधन के तौर पर करीब 1 करोड़ 45 लाख रुपए और मार्च 2021 तक ब्याज का 6.59 करोड़ रुपए भी माफ किया जाएगा। इस फैसले से कोरोना महामारी के दौरान बिगड़ी आर्थिक हालत से जूझ रहे लघु उद्योगों, इंडस्ट्रियलिस्ट्स , हैंडीक्राफ्ट्स से जुड़े लोगों,बुनकरों,दस्तकारों को फायदा मिलेगा। इसका फायदा उठाने वालों में सबसे ज्यादा तादाद अलग-अलग जिला उद्योग केंद्रों की लोन योजनाओं और ग्राम उद्योग विभाग से लोन लेने वालों की है।

खबरें और भी हैं...