• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Team Reached Under The Leadership Of Dr. Sudhir Bhandari, Conducted The Medical Test Of Ashok Gehlot, Discussed On Better Treatment Of Heart Disease In The State

CMR पहुंची SMS हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजिस्ट्स,डॉक्टर्स की बड़ी टीम:मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ सुधीर भण्डारी के साथ किए गहलोत के मेडिकल टेस्ट, CM ने प्रदेश में हृदय रोगों के बेहतर उपचार पर की चर्चा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री का हेल्थ चेकअप करने सीएमआर पहुंची डॉक्टर्स की टीम - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री का हेल्थ चेकअप करने सीएमआर पहुंची डॉक्टर्स की टीम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एन्जियोप्लास्टी के बाद हेल्थ चेकअप करने डॉक्टर्स की एक बड़ी टीम मुख्यमंत्री निवास पहुंची। जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की यह टीम काफी देर तक सीएमआर में रही। जिसमें कार्डियोलॉजिस्ट्स और हार्ट स्पेशियलिस्ट डॉक्टर्स ने मुख्यमंत्री की जांच की और उनसे सेहत की जानकारी ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ब्लड प्रेशर और पल्स रेट भी जांचा गया।

एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल के नेतृत्व में डॉक्टर्स की बड़ी टीम ने की जांच

टीम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ सुधीर भण्डारी के अलावा कार्डियोलॉजिस्ट्स डॉ राजीव बगरहट्‌टा,डॉ विजय पाठक,डॉ दीपक माहेश्वरी समेत 12 डॉक्टर्स सीएमआर में मुख्यमंत्री का चेकअप करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री की मेडिकल जांच रिपोर्ट आई हैं ठीक

जांच के बाद डॉक्टर्स ने सीएम को बताया कि उनकी सेहत में लगातार सुधार है। उनकी अच्छी रिकवरी हुई है। साथ ही मेडिकल रिपोर्ट्स भी ठीक आई हैं। कुछ दिन और उन्हें उपचार जारी रखना होगा।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हृदय रोग के बेहतर ईलाज के लिए सुझाव लिए

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी डॉक्टर्स के साथ ड्रॉइंग रूम में बैठकर काफी देर तक चर्चा की। इस दौरान प्रदेश में हृदय रोग के बेहतर ईलाज के लिए मुख्यमंत्री ने सुझाव भी लिए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी
प्रदेश में हृदय रोग के बेहतर ईलाज के लिए डॉक्टर्स से की चर्चा
प्रदेश में हृदय रोग के बेहतर ईलाज के लिए डॉक्टर्स से की चर्चा

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी

डॉक्टर्स की टीम के सीएमआर से जाने के बाद मुख्यंमत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है। जिसमें गहलोत ने लिखा है कि आज निवास पर पोस्ट एन्जियोप्लास्टी चैकअप के लिए एसएमएस हॉस्पिटल के स्पेशियलिस्ट डॉक्टर्स की टीम आई। मेरी मेडिकल रिपोर्ट्स ठीक आई हैं।डॉक्टर्स की सलाह के मुताबिक आगे का ईलाज जारी रहेगा। साथ ही, डॉक्टर्स की टीम के साथ प्रदेश में हृदय रोग संबंधी मेडिकल फैसिलिटीज़ को और बेहतर बनाने के लिए भी पॉज़िटिव चर्चा हुई।

27 अगस्त को एसएमएस हॉस्पिटल में हुई थी एन्जियोप्लास्टी

27 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एसएमएस हॉस्पिटल ले जाया गया था। जहां एन्जियोग्राफी में उनकी एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज मिला था। जिस पर तुरंत डॉक्टर्स की टीम ने उनकी एन्जियोप्लास्टी की थी। जबकि एक आर्टरी में स्टेंट भी लगाया गया था। 70 साल से अधिक उम्र के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूर्व में कोरोना संक्रमण भी हो चुका है। जिसके बाद वे कुछ पोस्ट कोविड समस्याओं का भी सामना कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...