पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Two MLAs Of The Pilot Camp Say When We Came To The Congress From The BSP, How Much Money We Took From Them, Cm Should Clarify

राजस्थान में राजनीतिक घमासान:पायलट खेमे के दो विधायकों ने वीडियो जारी किए, बोले- सीएम गहलोत बताएं जब हम बसपा से कांग्रेस में आए थे तो हमने उनसे कितने पैसे लिए थे

जयपुरएक महीने पहले
पायलट खेमे के विधायक रमेश मीणा और मुरारी लाल मीणा (साफे में)।
  • सचिन पायलट गुट के दोनों विधायक मुराली लाल और रमेश मीणा ने वीडियो जारी करके गहलोत के आरोपों को गलत बताया

राजस्थान में चल रही राजनीतिक खींचतान के बीच सचिन पायलट खेमे के दो विधायकों ने बुधवार रात व्हाट्सएप ग्रुप से अपने वीडियो अपलोड किए। इसमें दोनों ने स्थिति स्पष्ट करते हुए उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को गलत बताया। दोनों नेताओं ने कहा कि हमारी लड़ाई आत्मसम्मान की है।   

कांग्रेस विधायक मुराली लाल ने यह कहा
विधायक मुरारी लाल ने कहा- मुख्यमंत्री गहलोत को जनता जादूगर कहती है। जिस प्रकार से उन्होंने हम लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं यह इस बात को सिद्ध करता है कि वे वास्तव में जादूगर हैं। जादूगर में जनता को भ्रमित करने की क्षमता होती है। वह जादू में ऐसी चीज दिखा देता है जो हकीकत में और होती है और वास्तव में और होती है।

उन्होंने हम पर भ्रष्चार के आरोप लगाए मैं उनसे पूछता चाहूंगा कि पिछली बार जब उनकी सरकार थी और बहुजन समाज पार्टी से जब हम कांग्रेस में आए थे तब हमने उनके कितने पैसे लिए थे। वे स्पीच देते थे कि इतने ईमानदार लोग, इतने ईमानदार विधायक मैंने जीवन में देखे नहीं तो उस समय हम इतने ईमानदार थे आज भ्रष्ट कैसे हो गए।

हमारी उनके साथ नाराजगी का मूल कारण है स्वाभिमान। हमारे खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं हम आज तक पार्टी के खिलाफ बोले नहीं हैं। लेकिन हमें एमएलएशिप की परवाह भी नहीं है। जनता चाहेगी तो दोबारा एमएलए बन जाएंगे और जनता नहीं चाहेगी तो एमएलए नहीं बनेंगे। वो हमें डराना चाहते हैं लेकिन हमारे संस्कार डरने के नहीं हैं। हम आदिवासी समाज से आते हैं। और उनको यह दिमाग से निकाल देना चाहिए कि पहले सब भोले थे आज सब पढ़े लिखे हैं, सब समझते हैं।

रमेश मीणा ने यह कहा
विधायक रमेश मीणा ने कहा- आज सीएम ने जो स्टेटमेंट दिया है अनुचित है। लोग इनकी कार्यशैली से और इनके कामकाज से असंतुष्ट थे, राजस्थान में ब्यूरोक्रेसी हावी है, जनप्रतिनिधियों के काम नहीं हो रहे। हमने जो मांगे रखीं उनपर सीएम ने ध्यान नहीं दिया और जो लोकतंत्र सरकार में होना चाहिए उसे इन्होंने लागू नहीं होने दिया।

रमेश मीणा ने कहा, आज ये करोड़ों के लेन-देन की बात हो रही है तो हम जब बसपा में थे और कांग्रेस में आए तो उन्होंने हमें कितने पैसे दिए। वे इसका खुलासा करें। हमारे साथ धोखा किया और कहा विकास होगा। हमारे काम तब भी नहीं हुए और अब भी नहीं। इसके बाद भी हमने विपक्ष में रहकर जो भूमिका निभानी चाहिए थी वह निभाई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें