पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • The Weather Remained Clear Throughout The Day Amid The Possibility Of Heavy Rains In Kota, Udaipur Division, Farmers Breathed A Sigh Of Relief; Meteorological Department Said, Now There Will Be Heavy Rain On 17th, 18th September

राजस्थान में दो दिन तेज बारिश का अलर्ट:आज कोटा, उदयपुर संभाग में भारी बारिश की संभावना के बीच दिनभर साफ रहा मौसम, किसानों ने ली राहत की सांस

जयपुर11 दिन पहले
जयपुर में साफ रहा मौसम।

राजस्थान में भारी बारिश के अलर्ट के बीच आज पहला दिन ही सूखा गुजरा। प्रदेश कुछ शहरों में छुटपुट बारिश को छोड़कर अधिकांश जिलों में आज मौसम साफ रहा। जयपुर में भी पूरे दिन बादलों की आवाजाही जारी रही, लेकिन बरसे नहीं। दिन में धूप भी निकली। शाम को मौसम साफ रहा। मौसम के रूप को देखकर किसानों ने भी राहत की सांस ली है। अब फसलों के पकने का समय आ गया है। ऐसे में ज्यादा बारिश होने से इनके खराब होने का खतरा रहेगा।

प्रदेश में आज मौसम की स्थिति देखें तो उदयपुर, कोटा संभाग के जिलों में जहां तेज बारिश का अलर्ट था, लेकिन आज वहां मौसम साफ रहा। इसी तरह जयपुर, कोटा, अजमेर और जोधपुर संभाग में भी मौसम साफ रहा। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में अगले 16 सितम्बर को भी मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
जयपुर मौसम विभाग ने 17 और 18 सितम्बर के लिए पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। 17 सितम्बर को डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़ और बारां जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, दौसा, पाली और नागौर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इसी तरह 18 सितम्बर के लिए उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, अजमेर और सिरोही जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर, जालौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर और चूरू जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

खबरें और भी हैं...