मोती खान की जयपुर में बॉलीवुड गानों पर परफॉर्मेंस:ये नाराजगी,कागजी सारी तेरी’ से बांधा समां,‘छाप तिलक सब छीनी रे’ पर झूमे लोग

जयपुर5 महीने पहले
मोती खान की जयपुर में बॉलीवुड गानों पर परफॉर्मेंस।

जयपुर की सर्द शाम को इंडियन आइडल जूनियर फायनलिस्ट मोती खान ने बॉलीवुड गानों के ऐसे तराने छेड़े कि लोग उनके साथ नाचने और झूमने लगे....बाड़मेर राजस्थान का यह लोक कलाकार काला कुर्ता-पजामा और मारवाड़ी पगड़ी में जब बिडला ऑडिटोलियम के मंच पर उतरा, तो देखते ही देखते दर्शकों-श्रोताओं को अपना बना लिया। एक के बाद एक बॉलीवुड गाने को मोती खां माला की तरह पिरोते गए। देखते ही देखते लोग उनकी आवाज में डूबते चले गए ।

जुगलबंदी करते साथी कलाकार।
जुगलबंदी करते साथी कलाकार।

ये नाराज़गी,क़ाग़ज़ी सारी तेरी और ऐ हैरते आशिकी जगावत से दिलों को छुआ

मोती खां ने सच्ची सी हैं ये तारीफें,दिल से जो मैंने कही हैं.....कच्ची डोरियो-डोरियों-डोरियों से मैनूं तू बांध ले.......ये नाराजगी कागज़ी सारी तेरी....मैं रंग शरबतों का,तू मीठे घाट का पानी....कैसे बताएं,क्यूं तुझको चाहें.....ऐ हैरते आशिकी जगावत...जैसे मशहूर गानों को अपनी मीठी और कशिश भरी आवाज़ से पूरे ऑडिटोरियम में घोल दिया। मोती ख़ां की लाइव परफॉर्मेंस देखने मेयर,डिप्टी मेयर समेत जयपुर के पार्षद भी इस दौरान मौजूद रहे। जो खुदको गाने और झूमने से रोक नहीं सके।

मंच से उतरकर आए मोती खाने के साथ गाने पर झूमते लोग।
मंच से उतरकर आए मोती खाने के साथ गाने पर झूमते लोग।

छाप तिलक सब छीनी रे पर साथ झूमे लोग

जैसे-जैसे शाम ढलती गई, मोती और चमकने लगा.... अल्लाह हू...अल्लाह हू..गाने पर उन्होंने खूब तालियां बटोरीं....लेकिन जैसे ही- छाप तिलक सब छीनी रे,मोसे नैना मिलाई के... गाया तो लोग झूमने और नाचने लगे......जयपुराइट्स का उत्साह देखकर मोती खुद पर मंच पर काबू में नहीं रख सके और लोगों के बीच आकर लाइव फरफॉर्म करने लगे.....मोती खान के साथ मौजूद दर्शकों ने जमकर डांस किया।

ओ माई मेरी, क्या फिकर तुझे, क्यूं आंख से दरिया बहता है ने किया भावुक

अपनी परफॉर्मेंस के आखिर में फिल्म- केसरी के देशभक्ति सॉन्ग ..ओ माई मेरी क्या फिकर तुझे,क्यूं आंख से दरिया बहता है....जब मोती ने गाया...तो सभी लोग अपनी जगहों पर खड़े हो गए...और उनके साथ गीत गाने लगे।

खबरें और भी हैं...