पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:इस बार मारवाड़ में सुनाई नहीं देंगे लोक देवता बाबा रामदेव बाबा के जयकारे, मेले के आयोजन पर रोक

जोधपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोक देवता बाबा रामदेव के मेले में हर साल इस तरह उमड़ते रहे हैं श्रद्धालू।
  • हर साल पचास लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचते है मेले के दौरान रामदेवरा
Advertisement
Advertisement

इस बार मारवाड़ में बाबा के जयकारे लगाते पैदल आगे बढ़ते श्रद्धालुओं के जत्थे नजर नहीं आएंगे। लोकदेवता बाबा रामदेव मेला इस बार आयोजित नहीं होगा। मारवाड़ में जन-जन के आराध्य बाबा रामदेव के मेले में हर साल भादवा (अगस्त) माह में पचास लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन करने रामदेवरा पहुंचते है। करोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए जैसलमेर के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने रविवार को मेला स्थगित करने की सूचना दी। यह पहला अवसर है जब सदियों से आयोजित होने वाले इस मेले पर रोक लगी है।

जैसलमेर जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने रविवार को जारी अपने आदेश में कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए देश में मेले जैसी धार्मिक गतिविधियों के आयोजन पर रोक लगी है। इसे ध्यान में रखते हुए जैसलमेर के रामदेवरा में प्रति वर्ष भादवा माह में आयोजित होने वाले लोक देवता बाबा रामदेव मेले को स्थगित किया जाता है।

लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला भादवा माह में शुरू होता है। इस मेले में मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक सहित देश के विभिन्न हिस्सों से लोग बड़ी श्रद्धा के साथ पहुंचते है। पंद्रह से बीस दिन तक चलने वाले इस मेले में सबसे अधिक संख्या में लोग सैकड़ों किलोमीटर के पदयात्रा करते हुए पहुंचते है। इन दिनों मारवाड़ में सड़कों के किनारे सैकड़ों की संख्या में बाबा के जयकारे लगाते पैदल रामदवेरा की तरफ बढ़ते नजर आना शुरू हो जाते थे। इस बार सड़कें अभी तक सूनी पड़ी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement