भीलवाड़ा में मल्हार 2021 का आयोजन:इंद्र देव को मनाने के लिए 150 कलाकारों ने बनाई टी-शर्ट पर कलाकृतियां, दुनियाभर से 4 हजार कलाकाल ले रहे हिस्सा

भीलवाडा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मल्हार में भाग लेने वाले कलाकार। - Dainik Bhaskar
मल्हार में भाग लेने वाले कलाकार।

आकृति कला संस्थान भीलवाड़ा द्वारा देश दुनिया में सुखद बारिश की कामना करने के लिये आज रविवार को रंग मल्हार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस बार कोरोना की वजह से यह वर्चुअल तरीके से हुआ। इस बार देश दुनिया के कलाकारों ने टी शर्ट पर अपनी-अपनी शैली में पेन्टिग बनाई। इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही कि केनवास की जगह टी-शर्ट पर पेन्टिग बनाई गई।

संस्थान के सचिव कैलाश पालिया ने बताया कि भीलवाड़ा से रंग मल्हार में 150 वरिष्ठ युवा एवं बाल कलाकारों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में राजस्थान से जयपुर, उदयपुर, अजमेर, चित्तौड़, बीकानेर, जोधपुर, कोटा, बून्दी, टोंक व गुजराती, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के साथ-साथ इण्डोनेशिया, जापान, मलेशिया, नोरवे, यूएसए, फिनलेण्ड, कोरिया, स्वीडन, जर्मनी, पौलेण्ड, ग्रीस, टर्की, ट्यूनिशिया, बेहरीन, इंजिप्ट, नेपान, श्रीलंका, बांग्लादेश, कनाडा, सिंगापुर आदि देशों के कुल 4000 कलाकार ने इस आयोजन में भाग लेकर टीशर्ट पर पेन्टिग बनाकर इन्द्रदेव को रिझाने का प्रयास किया।

कार्यक्रम कोर्डिनेटर कैलाश पालिया ने अनुसार भीलवाड़ा से वरिष्ठ चित्रकार, गोवर्धन सिंह पंवार, मंजु मिश्रा, कपिल खन्ना, गीताजंलि वर्मा, गोपाल दास वैष्णव, गोपाल आचार्य, रमा पचिसिया, सत्यनारायण सोनी, अक्षी, अनुकृति, अनुश्रुति, माही, कृतिका, रिहल, दीपिका, अनुशा, ममता, प्रीति लाठी सहित कई कलाकारों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...