पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Trade Union Protest In Rajasthan Jaipur; Workers Dharna Against Railways Privatisation And Layoffs

राजस्थान में विरोध-प्रदर्शन:मजदूरों की छंटनी और रेलवे के निजीकरण के विरोध में श्रमिकों ने काला छाता लगाकर प्रदर्शन किया

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। श्रम आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते श्रमिक संगठनों के सदस्य।
  • प्रदर्शन को इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, राज. सीटू, एक्टू, बैंक/ बीमा/ केंद्रीय कर्मचारी संगठनों ने समर्थन दिया
  • मजदूरों ने प्रधानमंत्री को ट्वीट करके विरोध जताया
Advertisement
Advertisement

(शिवांग चतुर्वेदी)। केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर शुक्रवार को देशव्यापी विरोध दिवस के तहत राजस्थान में विभिन्न स्थानों एवं औद्योगिक यूनिटों पर श्रमिकों ने विरोध-प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। संयुक्त मोर्चे के संयोजक एवं एचएमएस के प्रदेशाध्क्ष मुकेश माथुर ने बताया कि जयपुर मे श्रम आयुक्त कार्यालय पर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए काला छाता प्रदर्शन किया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री को श्रमिकों की बात ट्वीट के माध्यम से पहुंचाई गई।

लॉकडाउन में श्रमिकों को भुगतान नहीं करने, उनकी छंटनी करने जैसे मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन
यह देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन कानूनों में परिवर्तन, लॉकडाउन में श्रमिकों को भुगतान नहीं करने, उनकी छंटनी करने, राज्यों से लौटे श्रमिकों को रोजगार प्रदान नहीं करने, बैंक-बीमा एवं सार्वजनिक क्षेत्रों के उद्योगों का विनिवेशीकरण करने, रेलवे का निजिकरण करने, केन्द्र एवं राज्य कर्मचारियों के डीए को फ्रीज करने, आर्थिक राहत पैकेज का लाभ श्रमिकों को नहीं देने, पेट्रोल-डीजल सहित अन्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी पर नियंत्रण नहीं करने, स्कीम वर्कर्स को स्थायी नहीं करने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर किया गया।

इनका मिला समर्थन और साथ
वक्ताओं ने केन्द्र सरकार को चेतावनी दी कि श्रमिक देश की धरोहर हैं इनके अधिकारों की अनदेखी का रवैया यदि नहीं बदला गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। प्रदर्शन को इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, राज. सीटू, एक्टू, बैंक/ बीमा/ केंद्रीय कर्मचारी संगठनों ने समर्थन दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement