पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:नहर में नहा रहे दो दोस्तों की डूबने से मौत; किनारे बैठे दो दोस्त काफी प्रयास के बाद भी उन्हें बचा नहीं पाए

लूणकरणसर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लूणकरणसर। नहर में डूबे एक लड़के का शव निकालते गोताखोर।
  • चार घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने निकाले शव
  • बीकानेर जिले के लूणकरणसर की घटना
  • घरवालों से छिपकर 15 दिनों से नहर में नहाने आ रहे थे
Advertisement
Advertisement

(रामप्रताप गोदारा)। कंवरसेन लिफ्ट नहर में स्नान करने आए लूणकरणसर कस्बे के चार में से दो लड़कों की डूबने से मौत हो गई। चारों गहरे दोस्त थे। किनारे खड़े दो लड़कों ने डूब रहे अपने साथियों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन पानी गहरा और तेज होने के कारण वे आगे निकल गए। गोताखोरों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद उनके शव नहर से निकाले।

थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि रविवार दोपहर कस्बे की डेलवा बस्ती के चार किशोर कंवरसेन लिफ्ट नहर की 280 आरडी पुलिया पर नहर में स्नान करने के लिए आए थे। 17 साल का शाहरुख खान व 20 साल का अजहरुद्दीन नहाने के लिए नहर में उतरे। उन्हें गहराई और पानी के वेग का अंदाजा नहीं रहा और दोनों डूबने लगे। साथी दो लड़कों ने लकड़ी पकड़वाने का प्रयास किया लेकिन वें पानी में बह गए। किनारे पर मौजूद दोनों लड़कों के शोर मचाने पर आसपास की ढाणियों से किसान पहुंचे और परिजनों को फोन से सूचना दी गई।

नहर में डूबे लड़कों की तलाश करते गोताखोर।

इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों से नहर में लड़कों की तलाश शुरू की। एक घंटे बाद शाहरुख खान (17) पुत्र जाकिर खान का शव मिल गया। इसके करीब डेढ़ घंटे बाद दूसरे लड़के का भी शव मिल गया।

15 दिनों से लगातार घरवालों से छुपकर आ रहे थे नहर में स्नान करने

शाहरुख अपने परिवार के तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बाजार में फुटवियर की दुकान पर काम करता था। दोपहर में एक बजे दुकानदार से बाथरूम जाने का बहाना बनाकर दोस्तों के साथ नहर की तरफ आ गए। दुकानदार ने शाहरुख को करीब दो बजे फोन करके पूछा तो बोला की भाईजी मैं दुकान में 15 मिनट में आ रहा हूं। करीब 15 मिनट बाद ही दोनों के नहर मे डूबने की खबर आई।

चारों दोस्त थे, दो हमेशा के लिए बिछड़ गए

एक ही वार्ड के चारों बच्चे आपस में दोस्त थे। प्रत्यक्षदर्शी बेलदार खेमाराम के पुत्र महेन्द्र मेघवाल ने बताया कि ये लड़के पिछले 15 दिनो से नहर में नहाने आ रहे थे। हमने इनको मना भी किया था पर माने नहीं। ये चारों रविवार को नहाने आए थे। इनमें दो नहाने के लिए नहर में उतरे ओर दो बाहर ही खड़े थे। दोनों डूबने लगे तो उनके साथी लड़कों ने किकर की कांटेदार लकड़ी भी पकड़ाने की कोशिश की परन्तु वो पकड़ नहीं पाए ओर डूब गए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement