पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Two Days Ago Five Friends Came To Roam The Mount, Looted The Car, Caught In The GPS Location In The Car

वारदात:दो दिन पहले पांच दोस्त आए थे माउंट घूमने, मारपीट कर कार लूटी, कार में लगे जीपीएस लोकेशन से आए पकड़ में

आबूरोड13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आबूरोड. पुलिस ने कार लुटेरों को गिरफ्तार किया।
  • ड्राइवर को भीनमाल में रुपए नहीं होने का हवाला देकर सांचौर चलने को कहा, नहीं माना तो मारपीट कर पीछे सीट पर बैठाया
  • डेडवा के पास एक ढाबे पर कार रोकी तो चालक ने वहां से भाग होटल मालिक को बताई सारी घटना

माउंट आबू घूमने आए पांच युवकों के जब शौक-मौज के बाद रुपए खत्म हो गए और रुपए नहीं बचे तो उन्होंने कार लूट की योजना बनाई। इसके लिए आबूरोड से कार किराए पर ली और 2700 रुपए किराया तय किया। भीनमाल के पास इन युवकों ने रुपए नहीं होने का हवाला दिया।

इस पर ड्राइवर नहीं माना तो उसके साथ मारपीट कर कार लूट ड्राइवर समेत सांचौर की तरफ गए। इससे पहले कार के पीछे चल रही मोटरसाइकिल पर सवार दो अन्य युवक भी अनादरा से साथ में हो गए। सांचौर के डेडवा पहुंचने पर ड्राइवर से सूझबूझ दिखाते हुए होटल के अंदर भाग गया और वहां होटल मालिक को पूरे घटना की जानकारी दी। इस पर सांचौर पुलिस को उसने इस बारे में बताया। वहीं इससे पहले पांचों आरोपी फरार हो चुके थे।

इस पर सांचौर व आबूरोड पुलिस ने कार में लगे जीपीएस की मदद से कार की लोकेशन को ट्रेस किया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि दो मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार मंगलवार रात ढाई बजे आकराभट्टा निवासी भगवानदास ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसका मोरडू निवासी ड्राइवर भारमाराम गरासिया टैक्सी चलाता है।

मंगलवार करीब शाम 6 बजे माउंट घूमने आए तीन युवकों ने आबूरोड से भीनमाल छोडऩे के लिए 2700 रुपए किराया तय कर टैक्सी ले गए थे और भारमाराम यहां से उन्हें छोडऩे के लिए निकला था लेकिन इसके बाद से उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा है।

मामले की गंभीरता देखते हुए आबूरोड सदर थाना अधिकारी आनंद कुमार, हैड कांस्टेबल नरपत सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम गठित की। इधर, ड्राइवर को सांचौर के डेडवा के पास एक होटल पर ले गए, जहां उसने मौका देख वहां से सीधे होटल में चला गया और वहां के मालिक को जानकारी दी।

इसके बाद सांचौर पुलिस को इसके बारे में सूचना दी। सूचना मिलने पर एसआई देवाराम जाब्ते के साथ वहां पहुंचे। आबूरोड सदर व सांचौर पुलिस ने महज 10 घंटे में ही तीनों आरोपियों खिरोड़ी झाब जालोर निवासी भरतकुमार पुरोहित, आकोली चितलवाना निवासी रामलाल व बरलूट सिरोही निवासी देवनाथ को गिरफ्तार किया।

कार मालिक की तत्परता और ड्राइवर की सूझबूझ से पकड़ में आए आरोपी

आबूरोड. कार को पुलिस ने बरामद किया।
आबूरोड. कार को पुलिस ने बरामद किया।

इस पूरे मामले में कार मालिक की तत्परता, ड्राइवर की सूझबूझ काम आई। कार मालिक ने जब रात को ड्राइवर को फोन किया तो उसका नंबर स्विच ऑफ आया। इस पर उसने रात ढाई बजे सदर थाने में मामला दर्ज कराया। वहीं कार चालक ढाबे पर उतर सीधा होटल मालिक के पास भागा और उसने सांचौर पुलिस को फोन कर घटना बताई। इसके बाद आबूरोड व सांचौर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया व महज 10 घंटे में ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

कार लूट उसे बेचने की फिराक में थे, माउंट से तीन लोग कार में चढ़े, दो मोटरसाइकिल पर आ रहे थे पीछे, वे भी अनादरा से हुए साथ
सदर थाना अधिकारी ने बताया कि कार लूट उसे बेचने की फिराक में थे। दो दिन पहले माउंट आए थे और यहां सारे रुपए खर्च हो गए थे। पूछताछ की तो सामने आया कि इसे बेच शौक मौज करने वाले थे। इतना ही नहीं यह पांच दोस्त माउंट आए थे।

इनमें तीन किराए की कार लेकर आए थे और दो मोटरसाइकिल पर। आबूरोड से भी तीन दोस्त कार में सवार हुए थे और दो मोटरसाइकिल लेकर कार के पीछे चल रहे थे। इस पर अनादरा के पास मोटरसाइकिल सवार युवकों ने भी बाइक वहीं छोड़ दी और कार में सवार हो गए। भीनमाल पहुंचने पर ड्राइवर के साथ मारपीट की और उसे कार की पीछे वाली सीट पर बैठा दिया और आरोपी खुद कार चला सांचौर की तरफ ले गए।

आबूरोड से तीन लोग कार में बैठे थे, अनादरा से दो और साथ में हुए, रास्ते में मारपीट, होटल में घुस बचाई जान: भारमा राम, टैक्सी ड्राइवर
मंगलवार शाम को आबूरोड के तलहटी से तीन लोगों को भीनमाल लेकर रवाना हुआ। कृष्णगंज होते हुए अनादरा पहुंचा। इस दौरान दो लोग मोटरसाइकिल पर टैक्सी के पीछे-पीछे चल रहे थे और अनादरा से वे भी कार में साथ हो गए। भीनमाल पहुंचने के बाद मैंने इनसे किराया मांगा तो इन्होंने डरा धमका मुझे नीचे उतार पीछे वाली सीट पर बैठा दिया और इनमें एक टैक्सी चलाने लगा।

टैक्सी को भीनमाल के पास नदी में ले गए। जहां पर मुझे नीचे उतार दिया और मेरे साथ दो लोगों को भी छोड़ दिया। करीब तीन घंटे बाद तीन लोग फिर से टैक्सी लेकर आए और मुझे सांचौर की तरफ ले गए। रास्ते में मेरे साथ मारपीट कर एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड व 500 रुपए छिन लिए। सांचौर के डेडवा के पास एक होटल पर कार रोकी तो मैं तुरंत ही उतर सीधा अंदर चला गया और होटल मालिक को सारा घटनाक्रम बताया। कार में लगे जीपीएस की मदद से लोकेशन होती रही ट्रेस, 10 घंटे में आरोपियों को पकड़ा { ड्राइव ने पुलिस को कार में जीपीएस होने की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर आरोपियों को गिरफ्तार कर कार जब्त की। आबूरोड की पुलिस टीम सवेरे 8 बजे डेडवा पहुंची, जहां चालक था। इसके बाद आरोपियों व कार को आबूरोड सदर थाने लाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें