गृह राज्य मंत्री बोले- उदयपुर मर्डर आरोपी के आंतकी-कनेक्शन:गहलोत का ट्वीट- आतंक फैलाने के लिए किया मर्डर, UAPA में केस

जयपुर5 महीने पहले

उदयपुर में तालिबानी तरीके से की गई कन्हैयालाल की हत्या में शामिल एक आरोपी के आतंकी कनेक्शन सामने आए हैं। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई लॉ एंड ऑर्डर की रिव्यू बैठक के बाद गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने एक आरोपी के आंतकी कनेक्शन होने की पुष्टि की है। सीएम अशोक गहलोत ने भी इसके संकेत दिए हैं।

गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने भास्कर से कहा- उदयपुर मर्डर में शामिल गौस मोहम्मद के आंतकी कनेक्शन के संकेत मिले हैं। वह 2014 में 45 दिन कराची रुका था। उसके पाकिस्तान में 10 से ज्यादा नंबरों पर लगातार बातचीत होना भी पाया गया है। आतंकी संगठनों से उसके कनेक्शनों की गहराई से पड़ताल की जा रही है, जल्द पूरा खुलासा हो जाएगा।

गृह राज्य मंत्री ने कहा- पाकिस्तान के अलावा इन लोगों के अरब देशों से भी कॉन्टेक्ट सामने आए है। अरब देशों के अलावा नेपाल जाना भी पाया गया है। सारे एंगल से जांच की जा रही है। आतंकी संगठनों से कनेक्शन होने की बात सामने आने के बाद ही अब एनआईए को जांच दी गई है। इनके देश के कई राज्यों में नेटवर्क का पता लगाया जा रहा हैं गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में इनका नेटवर्क है।

गहलोत का ट‌्वीट-आतंक फैलाने के लिए मर्डर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर की घटना के बाद लॉ एंड ऑर्डर का रिव्यू किया। बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर आतंक फैलाने के लिए मर्डर करने का दावा किया है। गहलोत ने बैठक के बाद ट्वीट किया- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई है। दोनों आरोपियों के दूसरे देशों में भी संपर्क होने की जानकारी सामने आई है।

UAPA के तहत केस दर्ज

गहलोत ने आगे लिखा- इस घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है। इसलिए अब आगे की जांच NIA द्वारा की जाएगी। जिसमें राजस्थान ATS पूरा सहयोग करेगी। पुलिस और प्रशासन पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें और उपद्रव करने के प्रयासों पर सख्ती से कार्रवाई करें।

पांच पुलिस वालों को आउट टर्म प्रमोशन
उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को सरकार ने आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है। पुलिसकर्मी तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास और गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन दिया जाएाग। कल हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम से गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...