पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Watching Episode Of Savdhan India, Son Conspires To Murder Father Along With Friend, Both Arrested In Udaipur Rajasthan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिता पुत्र का रिश्ता शर्मसार:बेटा बना पिता का हत्यारा, सावधान इंडिया का एपिसोड देखकर दोस्त के साथ मिलकर रची हत्या की साजिश, दोनों गिरफ्तार

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी नौकरी पाने के लिए रची हत्या की साजिश, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया
  • उदयपुर के सुखेर इलाके में बेदला पुलिया के पास घायल हालत में मिला था पिता
  • सरकारी नौकरी पाने के लालच में बेटे ने पिता को मारने की योजना बनाई, नाकाम रहा

विपिन सोलंकी. जिले के सुखेर इलाके में पिता पुत्र के रिश्तों को शर्मसार करने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक बेटे ने अनुकंपा पर सरकारी नौकरी पाने के लिए अपने पिता की हत्या की साजिश रची। इसमें दोस्त को भी रूपयों का लालच देकर शामिल कर लिया। आरोपी बेटे ने टीवी सीरियल सावधान इंडिया के एपिसोड को बार बार देखकर हत्या का आइडिया सीखा। लेकिन, बेटा और उसका दोस्त कानून के शिकंजे से बच नहीं सके। सुखेर थाना पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई प्रशिक्षु आरपीएस तपेन्द्र मीणा और सुखेर थानाधिकारी डी.पी. दाधीच के नेतृत्व में गठित टीम ने की।

बेटे ने इसलिए रची हत्या की साजिश: पूछताछ में किया खुलासा

उदयपुर एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी अंकित पालीवाल निवासी नाकोड़ा नगर, कालका माता रोड उदयपुर है, जबकि दूसरा आरोपी अंकित का दोस्त निखिल है। पूछताछ में निखिल ने बताया कि वह और उसका दोस्त अंकित दोनों बेरोजगार है। वे दोनों कई दिनों से रेस्टोरेन्ट शुरु करने की प्लानिंग कर रहे थे। लेकिन रूपयों का इंतेजाम नहीं हो रहा था। तब एक महीने पहले अंकित ने निखिल से कहा कि वे दोनों मिलकर उसके पापा को मार देते है। इससे अंकित को अनुकंपा पर सरकारी नौकरी मिल जाएगी। साथ ही, जो रुपया मिलेगा। उससे रेस्टोरेंट का कारोबार शुरु कर देंगे।

दोनों दोस्तों ने मिलकर सावधान इंडिया का एपिसोड बार बार देखा

हत्या की साजिश का आइडिया तलाश करने के लिए अंकित व निखिल ने बार-बार सावधान इंडिया के एपीसोड देखा। आखिर में प्लान बनाया कि अंकित के पिता राकेश को स्कूल से घर लौटते वक्त रास्ते में मार देंगे। हत्या को रोड एक्सीडेंट का रुप दे देंगे। तब दोनों दोस्तों ने पहले रैकी की। फिर सुखेर में बेदला पुलिया को वारदात के लिए चुना क्योंकि वहां बड़े डिवाईडर रोड पर थे। जहां गाडी बहुत धीरे करनी पड़ती है। वहीं सड़क किनारे झाड़ियां भी है। जहां वारदात के बाद अंकित व निखिल छिप सकते थे।

इस तरह की वारदात, स्कूटी नंबर से खुल गई साजिश

एसपी कैलाशचंद्र विश्नोई ने बताया कि 14 अक्टूबर को अंकित के पिता राकेश अपने स्कूल से घर लौट रहे थे। तभी डिवाइडर पर गाड़ी रुकने पर निखिल ने अपने पिता राकेश के सिर पर बड़ा पत्थर मारा। इससे वे सड़क पर गिर पड़े। हेलमेट पहना होने से उनकी जान बच गई। तब निखिल ने दूसरा पत्थर भी मारा। तभी पीछे से गाड़ियां आ गई। इससे घबराकर निखिल स्कूटी लेकर भाग गया। अंकित को बताया कि काम नहीं हुआ।

वारदात के बाद अंकित की प्रेमिका के घर भाग निकले दोनों आरोपी

पूछताछ में निखिल ने बताया कि वारदात के बाद घबरा गए थे। इस पर वे दोनों अंकित की प्रेमिका के घर पर खेरादीवाड़ा चले गये। यह भी सामने आया कि अंकित के पिताजी अंकित को रूपये नहीं देते थे। वे उसे रोज-रोज घूमने फिरने नहीं देते थे। अंकित की लव मैरिज से भी नाराज थे। ऐसे में रुपयों के इंतेजाम, सरकारी नौकरी पाने और पिता की रोकटोक से छुटकारा पाने के लिए अंकित ने निखिल के साथ मिलकर अपने पिता राकेश की हत्या की साजिश रची। इस खुलासे में मुकेश कुमार हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल गोविन्द सिंह, डालाराम, राजेन्द्र सिंह, सुनील कुमार सहित महिला कांस्टेबल भारती व सुनीता ने अहम रोल निभाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें