• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • When JCB Engaged In Illegal Mining Was Caught, The Forest Department Team Was Attacked, Threw Stones, The Officers And Employees Had To Escape And Save Their Lives.

अवैध खनन से रोका तो कर दिया हमला:अवैध खनन में लगी जेसीबी को पकड़ा तो वन विभाग की टीम पर पत्थर फेंके, भागकर बचानी पड़ी जान

कोटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्षतिग्रस्त वाहन - Dainik Bhaskar
क्षतिग्रस्त वाहन

अनंतपुरा थाना इलाके में वन क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी की खुदाई कर रहे डंपर पकड़ने पर डंपर के मालिकों और अवैध खनन कर्ताओं ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। टीम के ऊपर पत्थर फेंके गए। टीम में शामिल अधिकारियों- कर्मचारियों को इधर उधर भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। इस मामले में क्षेत्रीय वन अधिकारी लाडपुरा की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है। वन अधिकारी कुंदन सिंह ने बताया कि वह अपने स्टाफ, सहायक वनपाल,वनरक्षक के साथ नाईट गश्त के लिए रानपुर पावर हाउस के पीछे पहुंचे।

जहां दो जेसीबी और एक डम्पर अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर रहे थे। इनके ड्राइवर से पूछताछ की गई और खनन की इजाजत के दस्तावेज मांगे गए तो इनके पास कोई भी आदेश नहीं होना पाया गया। जिस पर इन्हें जब्त करने की कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान बाइक पर पहले दो व्यक्ति आए जिनमें से एक बाबू भड़क था। उसने जेसीबी अपनी बताते हुए बिना कार्रवाई के छोड़ने के लिए कहा। जब अधिकारियों ने मना किया तो वह वहां से चले गए और कुछ देर बाद 40-50 लोगों के साथ मौके पर पहुंचे।

अनंतपुरा थाना।
अनंतपुरा थाना।

हथियारों से लैस होकर आए और किया हमला

40- 50 व्यक्ति हथियारों से लैस होकर आए। उनके हाथों में लाठियां, गंडासे और धारदार हथियार थे। आते ही उन्होंने गाली गलौज शुरू की और पत्थरबाजी करने लग गए। जिससे अधिकारियों कर्मचारियों को इधर उधर भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। पत्थरबाजी के दौरान बदमाश तीनों ड्राइवरों को भी अपने साथ ले गए।

वन अधिकारी के वाहन जिस पर हमला किया।
वन अधिकारी के वाहन जिस पर हमला किया।

दोबारा हथियारों से किया हमला

वन विभाग के कर्मचारियों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद वह मौके पर मौजूद जेसीबी और डंपर को जब्त करके ले जा रहे थे। इसी दौरान रानपुर चौराहे पर सभी बदमाशों ने फिर से पत्थरबाजी शुरू कर दी और लाठी डंडों से हमला किया। गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी। जिससे वन विभाग के ड्राइवर गोपाल सिंह के हाथों में चोट आई।

खबरें और भी हैं...