• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • Newborn Found On The First Day Of Navratri Establishment, Seeing The Shopkeeper Said 4 5 Girls Were Standing 15 20 Minutes Ago, Police Admitted To Tonk ICU

नाली में पड़ी मिली नवजात बच्ची:नवरात्रि स्थापना के पहले दिन ही मिली नवजात, दुकानदार देखकर बोला- 15-20 मिनट पहले खड़ी थी 4-5 लड़कियां, पुलिस ने टोंक आईसीयू मे कराया भर्ती

टोंक19 दिन पहले
टोंक आईसीयू में नवजात बच्ची का उपचार करते डॉक्टर।

नवरात्रि के पहले दिन गुरुवार को आज जहां माता की पूजा अर्चना कर घरों में घट स्थापना की जा रही है, वहीं दूसरी ओर मानवता को शर्मसार करते हुए एक नवजात बच्ची को नाली में फेंकने की घटना सामने आया है। गुरुवार दोपहर नाली में पड़ी मिली नवजात को इलाज के लिए टोंक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसे आईसीयू में ऑक्सीजन स्पोट में रखा गया है। नवजात बच्ची का वजन करीब साढ़े पांच सौ ग्राम है और समय से पहले इसका जन्म होना सामने आया है।

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बस स्टैंड पास नाली में एक दुकानदार को नाली में नवजात बच्ची पड़ी दिखाई दी। नवजात बच्ची मिलने का पता चलने लोगों में सनसनी फैल गई और मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। रोने व हलचल नहीं होने पर लोगों ने उसे हाथ लगाकर देखा तो उसकी सांसे चल रही थी। सूचना पर पुलिस माैके पर पहुंची। पुलिस ने तुरंत उसे निवाई अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद टोंक रेफर कर दिया। जहां डॉक्टर ने आईसीयू में इलाज के लिए नवजात को भर्ती किया है।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोद परवेरिया व राजीव गुर्जर ने बताया कि नवजात बच्ची का वेट करीब साढ़े पांच सौ ग्राम है, जो काफी कम है। इस स्थिति में बच्ची को बचाना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। निवाई थाने के थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि अज्ञात महिला के विरुद्ध नवजात को फेंकने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया। अज्ञात महिला की तलाश की जा रही है।

आईसीयू में नवजात।
आईसीयू में नवजात।

घटनास्थल के पास खड़ी रही थी चार-पांच युवतियां
सबसे पहले इस नवजात को देखने वाले दुकानदार ने बताया कि जिस स्थान पर नवजात बच्ची मिली है। उसी स्थान पर करीब 15-20 मिनट पहले चार-पांच लड़कियां आई थी। वे झुंड के रूप में खड़ी थी। संभवत उनमें से किसी ने इस नवजात को फेंका है। घटना स्थल पर खून के धब्बे दिखाई दे रहे थे।

खबरें और भी हैं...