पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बूंदी के युवक का हौसला:जिस मगरमच्छ को वन विभाग 1 महीने में भी नहीं पकड़ पाया, उसे युवक कंधे पर लादकर ले आया

तीरथ (बूंदी)5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तीरथ (बूंदी). गुड़़ली गांव में कंधे पर बड़ा मगरमच्छ लादे युवक। वन विभाग इस मगरमच्छ को एक महीने में पकड़ नहीं सका, उसे गांव के महेंद्रसिंह हाड़ा ने काबू कर लिया।
  • राजस्थान में बूंदी जिले के केशवरायपाटन के पास गुड़ली गांव का मामला
  • पालतू पशुओं का मगरमच्छा द्वारा शिकार करने से परेशान थे ग्रामीण
Advertisement
Advertisement

राजस्थान में बूंदी जिले के केशवरायपाटन के पास गुड़ली गांव में लोग एक युवक को कंधे पर बड़ा मगरमच्छ लादे देखकर हैरान रह गए। फॉरेस्ट विभाग जिस मगरमच्छ को एक महीने में पकड़ नहीं सका, उसे गांव के महेंद्र सिंह हाड़ा ने पकड़ लिया।

गुड़ली ग्राम पंचायत क्षेत्र की तलाई में लंबे समय से बड़े मगरमच्छ ने डेरा जमा रखा था। वह पालतू मवेशियों का शिकार करने लगा। ग्रामीण इससे परेशान थे। ग्रामीणों की मांग पर फॉरेस्ट अधिकारी कई बार मगरमच्छ को पकड़ने आए, पर तलाई में ज्यादा पानी भरा होने का बहाना कर लौट जाते थे।

ऐसे में गुड़ली के युवा महेंद्र सिंह हाड़ा ने ठान लिया वह इसे पकड़कर ही रहेगा। हाड़ा सुबह से शाम तक तलाई पर बैठकर मगरमच्छ का इंतजार करता रहा। जैसे ही मगरमच्छ दिखा, उसने पानी में छलांग लगा दी और उसे काबू कर लिया। फिर कंधे पर लादकर आधे किमी दूर गांव ले आया। इस नजारे को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

मगरमच्छ को जब जमीन पर रखा तो वह भागने लगा, पर हाड़ा ने फिर उसे दबोच लिया। सूचना पर फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी घनश्याम मीणा ने आकर युवक को धन्यवाद दिया। उन्होंने गांववालों को बताया कि इस नौजवान को जिला स्तर पर 15 अगस्त को सम्मानित कराया जाएगा। इसे युवक का दुस्साहस कहें या जांबाजी, पर उत्साहवर्धन करने वाले ग्रामीणों ने जमकर तालियां बजाईं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement