पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Zafar Islam, Who Brought Scindia To BJP, Kept In Touch With The Pilot, Giving Updates To The Party High Command On The Developments Of The Moment.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस के बागियों और भाजपा के बीच की कड़ी:जफर इस्लाम का नाम ऑपरेशन सिंधिया के बाद फिर चर्चा में आया, भाजपा और पायलट के बीच बातचीत में उनकी अहम भूमिका

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंधिया को साधने और ऑपरेशन लोटस को कामयाब बनाने में सबसे बड़ी भूमिका भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम की थी। अब राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर भी जफर इस्लाम के नाम की चर्चा हो रही है। - Dainik Bhaskar
सिंधिया को साधने और ऑपरेशन लोटस को कामयाब बनाने में सबसे बड़ी भूमिका भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम की थी। अब राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर भी जफर इस्लाम के नाम की चर्चा हो रही है।
  • मध्य प्रदेश में सिंधिया को साधने में भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ने बड़ी भूमिका निभायी थी
  • जफर इस्लाम ने पायलट से भी संपर्क साधा, आलाकमान को पल-पल के अपडेट्स देते रहे हैं

राजस्थान में अभी सियासत की तस्वीर मध्यप्रदेश जैसी ही है। मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी से नाराज थे। राजस्थान में सचिन पायलट नाराज हैं। 4 महीने पहले सिंधिया भाजपा में शामिल हुए थे और मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी। सिंधिया को साधने और ऑपरेशन लोटस को कामयाब बनाने में सबसे बड़ी भूमिका भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम की थी। अब राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर भी जफर इस्लाम के नाम की चर्चा हो रही है। 

रविवार को सिंधिया और पायलट के बीच मुलाकात की खबर भी आई थी। जानकारी के मुताबिक, दोनों के बीच दोपहर 1.30 बजे मुलाकात हुई थी। सूत्रों की मानें तो इसके बाद जफर इस्लाम पायलट के संपर्क में हैं और तमाम राजनीतिक गुणा-भाग को लेकर वे लगातार भाजपा अलाकमान को अपडेट दे रहे हैं। 

जफर इस्लाम के सिंधिया से अच्छे संबंध हैं। वे अक्सर मिला करते हैं। इसलिए सिंधिया को भाजपा में लाने की जिम्मेदारी जफर इस्लाम को सौंपी गई थी।
जफर इस्लाम के सिंधिया से अच्छे संबंध हैं। वे अक्सर मिला करते हैं। इसलिए सिंधिया को भाजपा में लाने की जिम्मेदारी जफर इस्लाम को सौंपी गई थी।

कौन हैं जफर इस्लाम?

जफर इस्लाम का पूरा नाम डॉ. सैयद जफर इस्लाम है और वे भाजपा का मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा हैं। भाजपा में उनका करियर अभी सिर्फ 7 साल का है, लेकिन उनका कद तेजी से बढ़ा है। बतौर भाजपा प्रवक्ता जफर मीडिया के लिए जाना पहचाना चेहरा हैं। टीवी चैनलों पर डिबेट में वे हर रोज भाजपा का पक्ष रखते हैं और चुभते सवालों से पार्टी का बचाव भी करते हैं। राजनीति में आने से पहले वे ड्यूश बैंक के एमडी थे और विदेश में थे। अभी वे भाजपा प्रवक्ता के अलावा एयर इंडिया के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक भी हैं।

तस्वीर 6 अप्रेल 2014 की है जब जेपी नड्‌डा ने जफर इस्लाम को पार्टी ज्वॉइन कराई थी। अभी नड्‌डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।
तस्वीर 6 अप्रेल 2014 की है जब जेपी नड्‌डा ने जफर इस्लाम को पार्टी ज्वॉइन कराई थी। अभी नड्‌डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

भाजपा आलाकमान का जफर पर भरोसा

मोदी की राजनीति से प्रभावित होकर जफर इस्लाम ने भाजपा से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। पीएम मोदी से जफर इस्लाम के अच्छे रिश्ते हैं और वे अमित शाह व जेपी नड्‌डा की गुडबुक में भी हैं। कुछ दिन पहले मीडिया को उन्होंने बताया था कि वे 2013 में जब राजनीति में आए तब वे ड्यूश बैंक के एमडी थे। संयोग से नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हुई। मोदी ने उनके राष्‍ट्र-निर्माण के सपने के साथ जुड़ने की पेशकश की। जफर ने कहा कि अब मैं भाजपा का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हूं। अब अपने लोगों में जाकर प्रधानमंत्री मोदी का विजन पेश करता हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें