सेवानिवृती:कल्पेश शर्मा का 73 वीं रैंक में आईएएस में चयन

आहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जसवंतपुरा में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र रहे कल्पेश कुमार शर्मा का यूपीएससी की मुख्य परीक्षा 2020 के परिणाम में ऑल इण्डिया में 73 वीं रैंक से आईएएस में चयन हुआ है। कल्पेश शर्मा ने आहोर उपखंड क्षेत्र के घाणा गांव में कक्षा प्रथम से पांचवीं तक सरकारी विद्यालय और जिले के जसवंतपुरा में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक अध्ययन किया थाा।

जयपुर में एमएनआईटी में ग्रेजुशन किया। इसके पश्चात अलवर के नीमराणा में हीरो काॅपरेशन में जाॅब किया थाा। वर्तमान में न्यू दिल्ली में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर डिफेन्सन मिनिस्ट्री में कार्य कर रहे हैं। यूपीएससी 2020 की ऑल इण्डिया परीक्षा में 73 वीं रैंक हासिल कर आईएएस में चयन हुआ है। इससे पूर्व वर्ष 2018 में आरएएस की परीक्षा में 186 वीं हासिल की थी।

वर्ष 2020 में यूपीएससी की परीक्षा में भी भाग लिया था। उनके पिता ओमप्रकाश शर्मा जालोर व आहोर ब्लाॅक में शिक्षा विभाग में शिक्षक के रूप अपनी सेवाएं देते हुए अगस्त 2019 को व्याख्याता पद से सेवानिवृत हो गए हैं। माता इन्द्रा शर्मा चिकित्सा विभाग के आहोर ब्लाॅक के खारा सब सेन्टर पर एएनएम के पद पर अपनी सेवाएं दी रही हैं।

खबरें और भी हैं...