पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:राशन डीलर्स के साथ बढ़ती मारपीट की घटना को लेकर दिया ज्ञापन

आहोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरक्षा की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान राज्य राशन विक्रेता नियोजक संघ के आहोर शाखा के पदाधिकारियों ने राशन डीलरों की सुरक्षा को लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम उपखंड अधिकारी मासिंगाराम जांगिड़ को ज्ञापन दिया।  ज्ञापन में बताया कि प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर कोर कमेटी गठित करने के साथ अपात्र परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना से नाम हटवाने का कार्य किया जा रहा है।

जिन परिवारों का खाद्य सुरक्षा योजना से नाम हटवाए गए हैं वह परिवार राशन डीलरों पर नाराजगी जताते हुए राशन डीलरों के पास उपलब्ध पॉश मशीनों को तोडऩे एवं मारपीट की घटना बढ़ती जा रही है। पिछले माह जसवंतपुरा पंचायत समिति के एक राशन डीलर के साथ भी मारपीट कर सिर में गंभीर चोटें पहुंचाने का मामला हुआ था। उक्त घटना का मामला भी पुलिस में दर्ज हुआ था। 

रेग्यूलर गेंहूं एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अतिरिक्त गेंहूं के आंवटन में अन्तर है। जिसमें वितरण करने में काफी पात्र परिवार वंचित रह जाते हैं। इसको लेकर राशन डीलरों पर सवालिया निशान उठाए जा रहे है। साथ ही आहोर क्षेत्र के रायथल, मोहीवाडा, कंवला, कवराडा, चवरछा, रसियावास, चांदराई, पावटा सहित कई ग्राम पंचायतों के राशन डीलरों के साथ भी मारपीट व तोडफ़ोड़ करने के साथ घर जाकर गाली गलौच के मामले भी  हुए है।

राशन डीलरों के साथ ही रही घटनाओं को लेकर जानमाल की सुरक्षा उपलब्ध करवाने की मांग की है। इस दौरान राजस्थान राज्य राशन विक्रेता नियोजक संघ के संरक्षक खीमसिंह राजपुरोहित, अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह चम्पावत, जिला संरक्षक बाबुसिंह, नरसिह दान चारण, मादाराम, जिला सचिव हिरालाल जीनगर, करताराम चरली सहित कई राशन डीलर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें