पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:आहोर पंचायत समिति की समीक्षा बैठक आयोजित, विभिन्न विकास कार्याें काे लेकर चर्चा

आहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय पंचायत समिति सभागार में पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक विकास अधिकारी लक्ष्मणसिंह सांदू की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत नरेगा योजना में पूरा काम पूरा दाम अभियान की शुरूआत करने, अपना खेत अपना काम के तहत स्वीकृत व्यक्तिगत लाभ के कार्यो को प्राथमिकता से पूरा करने, एक ग्राम चार काम के तहत सौ दिवसीय कार्य योजना की समीक्षा, अपूर्ण कार्यो को समय पर पूर्ण करने, प्रत्येक राजस्व गांव के तीन सौ मीटर के प्रस्ताव का मौका स्थल के फोटो व दस्तावेज पर विचार विमर्श, कार्य पूर्णता दर में वृद्धि, नरेगा श्रमिकों को सौ दिन पूर्ण करवाने तथा औसत मजदूरी दर में वृद्धि करवाने को लेकर निर्देश दिए। वही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 16-17 से 18-19 तक के अपूर्ण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करवाने, वर्ष 19-20 के आवास स्वीकृत कार्यो के मस्टर रोल जारी करानेएवं वर्ष 21 के स्वीकृत कार्यो पर विचार विमश्ज्र्ञ कर आवश्यक निर्देश दिए।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस व तरल कचरा प्रबंधन पर चर्चा कर आवश्यक रूप से ग्रामीणों को जागरूक करने तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 31 जनवरी तक समस्त बकाया पेंशनरों का बायोमैट्रिक से सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। साथ ही संपर्क प्रकरण का समय पर निस्तारण, एनओएलबी, एलओबी, सीएसएस, नवीन सीएससी की प्रगति तथा एसएफसी व एफएफसी कार्यो की भौतिक एवं वित्तिय प्रगति पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये गए।

बैठक में अनुपस्थित रहने वाले ग्राम विकास अधिकारियों, कनिष्ठ सहायक को 17 सीसी में अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में एडीओं देवाराम बोराणा, शंकरलाल कुमावत, कानाराम चैधरी, कनिष्ठ अभियंता सतनामसिंह, भगवानाराम, जालमसिंह, चंद्रप्रकाश मीणा सहित ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक व नरेगा जेटीए मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें