पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:शिक्षक ने आपत्तिजनक पोस्ट की वायरल, सराणा के ग्रामीणों ने स्कूल के तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

भंवरानी/आहोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के सराणा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक द्वारा हिन्दू धर्म व देवी देवताओं एवं आरएसएस के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल करने को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय के तालाबंदी कर शिक्षक को हटाने की मांग की गई। सुबह ग्रामीणों ने स्कूल के सामने ही धरना शुरू कर दिया।

आखिर शिक्षा विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुये शिक्षक छगनलाल बामणिया को एपीओ कर दिया। जानकारी के मुताबिक उपखंड क्षेत्र के सराणा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पिछले करीबन तीन वर्षों से कार्यरत शिक्षक छगनलाल बामणिया द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों को हिन्दू धर्म पर आपत्ति जनक बाते बताने एवं दो दिन पूर्व शिक्षक द्वारा सोशल मीडिया पर हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के साथ आरएसएस पर आपत्ति जनक पोस्ट करने के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को विद्यालय के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करने के साथ शिक्षक को हटाने की मांग की है।

ग्रामीणों द्वारा शिक्षक को तुरंत हटाने की मांग करते हुए विद्यालय के गेट पर धरना दे दिया। धरने की सूचना मिलने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोहरसिंह मेहरू एवं आरपी किशोर कुमार भी सराणा गांव पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश करने का प्रयास किया। मगर ग्रामीण शिक्षक को हटाने के साथ शिक्षक के विरूद्ध कार्यवाही करने पर अड़ गए।

जिस पर शिक्षा अधिकारी मनोहरसिंह मेहरू ने ग्रामीणों से समझाईश करते हुए शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी व शिक्षा विभाग बीकानेर को पत्र लिखकर शिक्षक को शीघ्र हटाने का की मांग की। आखिर लोग विद्यालय का ताला खोलने के लिए सहमत हो गए। इस दौरान जितेन्द्र दवे, सांवलाराम, सुरेन्द्र यादव, तगसिंह, गोविन्दसिंह, शैतानसिंह, मानवेन्द्रसिंह, सुखदेवसिंह, संजयदास, खेताराम, कन्हैयालाल सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें