पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:माधोपुरा में दो ममेरी बहनों ने झूले के हुक पर फंदा बना लगाई फांसी

आहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका दोनों ममेरी बहिने।
  • आहोर के माधोपुरा की घटना, 17 व 16 वर्षीया हैं दोनों नाबालिग बहनें, सुसाइड नाेट में पड़ाेसी काे बताया दुश्मन

आहोर के माधोपुरा कस्बे में सोमवार शाम दो ममेरी बहनों ने मकान में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर डीएसपी जयदेव सियाग व आहोर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिए। पुलिस के अनुसार माधोपुरा के हनुमान चौक में अपने रहवासी घर में किस्मत बानू (16) पुत्री इकबाल खां एवं बिलकेश बानू (17) पुत्री शेरू खां दोनों ने घर की छत पर लगे झूले के हुक पर एक साथ फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों की मौजूदगी में दोनों बालिकाओं के शव उतरवाकर आहोर अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाए। दोनों ममेरी बहनाें के एक साथ आत्महत्या करने के बाद कस्बे में सनसनी फैल गई।

दोनों बहनों के शवाें के पोस्टमार्टम के दौरान उनके पास से सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई। इधर, इस मामले में मृतका बिलकेश के नाना एवं किस्मत बानू के दादा मेहराब खां पुत्र गनी खां ने पुलिस को रिपाेर्ट दी है। दोनों नाबालिग बहनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए। 
पिता के छोड़ने से मां व दोनों बेटियां रहती थी अपने ननिहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी

धरना को लेकर परिजनाें से जानकारी लेती पुलिस।

मृतका बिलकेश बानू के पिता शेरू खां पिछले कुछ साल से अपनी पत्नी मुनिया को छोड़ देने से मृतका बिलकेश बानू एवं उसकी मां माधोपुरा स्थित अपने पीहर में ही रहती थी। मृतका किस्मत बानू की माता की बीमारी से मौत हो गई है। मृतका किस्मत बानू का पिता भी पिछले कुछ वर्षो से अन्य प्रदेश में होने से वह अपने दादा-दादी के पास रहती थी, जबकि मृतका उसका भाई व भाभी भोरडा में बिस्तार-रजाई की दुकान होने से भोरडा गए हुए थे। 
कुछ ही दूरी पर दोनों ने हुक पर बनाया फंदा 
जानकारी के अनुसार सोमवार शाम बिलकेश के नाना व किस्मत के दादा मेहराब खां घर पर थे, जबकि बाकी सभी परिवार के सदस्य बाहर थे। ऐसे में मकान में लगाने वाले झूले के हुक पर दोनों ने कुछ ही दूरी पर रस्सी से फंदा बनाकर एक साथ आत्महत्या कर ली।

इस दौरान मेहराब खां को जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज आई ताे आसपास के लोग भी दौड़ते हुए आए, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। आहोर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव नीचे उतारे।  
मामले की जांच की जा रही हैं

  • सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर शवों को नीचे उतारा है। दोनों ममेरी बहनें हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। उनके पास सुसाइड नोट भी मिला हैं, जिसके आधार पर जांच कर रहे हैं।  - जयदेव सियाग, डीएसपी, जालाेर

सुसाइड नोट में लिखा...पड़ोसी हमारे दुश्मन हैं, सजा मिलनी चाहिए

जानकारी के अनुसार दोनों मृतकाओं के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने सुसाइड नोट मिलने के बाद उसके आधार पर जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक पुलिस ने यह खुलासा नहीं किया कि सुसाइड नोट में क्या लिखा है। बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में इतना जरूर लिखा है कि पड़ोसी हमारे दुश्मन हैं, इनको सजा मिलनी चाहिए। हालांकि किस मामले को लेकर दुश्मनी की बात कही जा रही है, यह अब तक पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया है।   

इधर, धानाेल में गुजरात के युवक ने ससुराल में की आत्महत्या

रानीवाड़ा. धानोल गांव में धानोल मेड़क मार्ग स्थित इंदिरा कॉलोनी में एक आवासीय मकान परिसर में स्थित नीम के पेड़ से लटककर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना पर रानीवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका मुआयना कर उक्त मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी, जिस पर उसके परिजन धानाेल के लिए रवाना हुए।

जानकारी के अनुसार धानोल गांव में विष्णु भाई पुत्र ईश्वर भाई बागरी निवासी रामपुरा, तहसील पाथावाड़ा, बनासकांठा ने आत्महत्या कर ली। फिलहाल, युवक के आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। ग्रामीणों के अनुसार युवक का धानोल गांव में ससुराल है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें