पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:ट्रक में लोहे का कबाड़ भरकर नीचे छुपा रखी थी 50 लाख की शराब, नाकाबंदी कर पकड़ा, एक गिरफ्तार

आबूरोडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पालनपुर फोरलेन पर मावल पुलिस चौकी की कार्रवाई, हरियाणा से गुजरात सप्लाई होनी थी

पालनपुर फोरलेन पर मावल चौकी पर गुरुवार सवेरे 11 बजे नाकाबंदी के दौरान पुलिस द्वारा एक ट्रक से हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांडों के 522 कार्टून जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। शराब की कीमत 50 लाख रुपए है, जो हरियाणा के महेन्द्रगढ़ से गांधीधाम गुजरात ले जाई जा रही थी। दरअसल, एसपी पूजा अवाना के निर्देशानुसार चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत माउंट डिप्टी प्रवीण कुमार के निर्देश पर रीको थाना अधिकारी राणसिंह सोढा, सहायक निरीक्षक सूराराम, मावल चौकी प्रभारी देवाराम, कांस्टेबल भवानीसिंह, महेन्द्रसिंह व जगाराम की टीम ने सवेरे 11 बजे आबूरोड की ओर से आ रहे ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली उसमें लोहे का कबाड़ भरा हुआ था।

पुलिस को संदेह हुआ तो उसे खाली करवाया। कबाड़ के नीचे लकड़ी के केबिन बने हुए थे, जिसमें विभिन्न ब्रांड के शराब के 522 कार्टून पाए गए। चालक दांदली की ढाणी वाटासर जिला बाड़मेर निवासी बाबूसिंह पुत्र प्रतापसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया।

महेंद्रगढ़ हरियाणा से भरी थी शराब गांधीधाम गुजरात ले जानी थी
पुलिस के अनुसार यह शराब महेन्द्रगढ़ हरियाणा से भरी गई थी तथा इसे गांधीधाम गुजरात ले जाया जा रहा था। चालक बुधवार सवेरे ट्रक को वहां से लेकर रवाना हुआ था। पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक में बनाए गए लकड़ी के केबिनों के ऊपर के साथ ही चारों ओर स्क्रेप डाले गए थे। इसके अलावा ट्रक के साइड में बकायदा एक दरवाजा बनाया गया था। यह भी अब तक की शराब तस्करी का ऐसा पहला मामला है। इसके अलावा जिस प्रकार से ट्रक में व्यवस्थाएं की थी इसे देखकर यही लग रहा है कि इसका शराब तस्करी में पूर्व में भी उपयोग किया गया होगा।

इस मामले में गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, अभी तक वह यही कह रहा है कि पहली बार शराब तस्करी कर रहा था। महेन्द्रगढ़ में शराब कहां से भरी गई थी तथा गांधीधाम गुजरात में कहां पर डिलेवरी की जानी थी इसका पता लगा रहे हैं।
देवाराम, प्रभारी, पुलिस चौकी मावल, पुलिस थाना रीको आबूरोड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें