पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:विवाद के बाद व्याख्याता ने प्रधानाचार्य पर स्टूल से किया हमला, पुलिस ने हिरासत में लिया

आबूरोड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओर गांव के सीनियर स्कूल का मामला, सीबीईओ ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए भेजी रिपोर्ट

समीपवर्ती ओर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पदस्थापित व्याख्याता रामअवतार टांक और प्रधानाचार्य प्रवीण राजपुरोहित के बीच हुए विवाद के दौरान स्टूल से हमले का मामला सामने आया है। स्टूल के वार से प्रधानाचार्य की टेबल पर लगा कांच टूट गया। इस दौरान पहुंचे स्टाफ के अन्य शिक्षकों ने बीचबचाव किया। घटना की सूचना पर सदर पुलिस थाने के एएसआई सपाराम व सीबीईओ दलपत राजपुरोहित स्कूल में पहुंचे। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया। शिक्षक के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।

प्रधानाचार्य प्रवीण राजपुरोहित ने सदर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि बुधवार सवेरे 11 बजे वे अपने कक्ष में बैठे थे। उन्होंने विद्यालय में पदस्थापित राजनीतिक विज्ञान के व्याख्याता रामअवतार टांक को बुलाया तथा गत शनिवार को बिना सूचना के अवकाश पर रहने का कारण पूछते हुए भविष्य में ऐसा नही करने के लिए समझाने का प्रयास किया था।

इससे व्याख्याता नाराज हो गया उसने गाली गलौच करते हुए उनके पास रखी स्टूल उठाकर अचानक हमला कर दिया। वे पीछे हट गए। इससे उनकी टेबल पर रखा कांच टूट गया। प्रधानाचार्य ने व्याख्याता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षकों ने जताया रोष, सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी विद्यालय पहुंचे

स्कूल में अचानक हुई इस घटना से माहौल गरमा गया। ओर सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी विद्यालय पहुंचे। आरोपी व्याख्याता को पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल से सदर थाने भेजने लगे। इस पर शिक्षकों व ग्रामीणों ने रोष जताया। मामले की नजाकत देखकर व्याख्याता को पुलिस वाहन में बिठाकर थाने लाया गया।

स्कूल में पदस्थापित शिक्षकों एवं सरपंच की अगुवाई में आरोपी को निलंबित करने की मांग की गई है। इध, अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव मोहन पुरोहित ने शिक्षा मंत्री एवं निदेश को ज्ञापन भेजकर इस घटना को बेहद शर्मनाक बताकर भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम के लिए आरोपी व्याख्याता को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

आरोपी व्याख्याता गत शनिवार को बिना किसी प्रकार की सूचना के अवकाश पर था। वह सोमवार को जब स्कूल आया तो प्रधानचार्य अवकाश पर थे। प्रधानाचार्य ने बुधवार को उसे बुलाकर बिना सूचना के अवकाश पर नही जाने के लिए समझाईश की जा रही थी। इस दौरान विवाद हो गया तथा यह घटनाक्रम हुआ। कार्रवाई के लिए जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक को रिपोर्ट बनाकर भेज दी है।
- दलपत राजपुरोहित, सीबीईओ, आबूरोड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser