पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेस वार्ता:केंद्र सरकार नियोजित तरीके से रेलवे का कर रही निजीकरण स्पेशल ट्रेनों के नाम पर वसूल रहे 30% ज्यादा किराया : गुप्ता

आबूरोड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉयज यूनियन मंडल सचिव अरुण गुप्ता ने पत्रकारों से की वार्ता

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉयज यूनियन मंडल सचिव अरुण गुप्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार नियोजित तरीके से रेलवे का निजीकरण कर रेलवे कर्मचारियों के साथ ही आमजन के साथ धोखा कर रही है। इसके प्रति आमजन को जागरुक बनाने के लिए ऑल इंडिया रेलवेमैंस फैडरेशन के आव्हान पर गत 1 से आगामी 15 जनवरी तक सघन अभियान पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा है। वे गुरुवार दोपहर को यूनियन कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में सरकार की ओर से लॉकडाउन लागू कर रेलवे का संचालन भी बंद कर दिया गया था। अनलॉक के बाद बीते लंबे समय से बस एवं हवाई सेवाएं पूर्व की तरह संचालित हो रही है जबकि, रेलवे को एक सीमित रुप में संचालित किया जा रहा है। फेस्टीवल स्पेशल रेलसेवाओं के नाम पर पूर्व में लिए जा रहे किराए में 30 प्रतिशत की बढोतरी कर दी गई है तथा सुविधाओं को सीमित कर दिया गया है। रेलों में जनरल कोच में भी रिजर्वेशन किया जा रहा है।

आमजन परेशान हो रहा है लेकिन, इससे सरकार को कोई सरोकार नहीं है। लॉकडाउन के दौरान ही सरकार ने कई स्टेशनों को प्राइवेट संचालित करना शुरु कर दिया। सरकार के यह कदम रेलवे के निजीकरण की ओर है। इसको लेकर रेलवेमैंस फैडरेशन एवं यूनियन की ओर से सघन अभियान पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इसमें रेलवे कर्मचारियों के साथ ही यूनियन पदाधिकारी आमजन को भी इस बारे में जानकारी देकर उन्हें अपने साथ जोड़ रहे है। इस मौके यूनियन के आबूरोड शाखा अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, सचिव समदरसिंह राठौड़, रमेश मोरवाल व संजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें