कोरोना ने पकड़ी रफ्तार आबूरोड में 40 नए मामले:राजस्थान-गुजरात सीमा पर बनाई अस्थाई चैक पोस्ट, डबल वैक्सीनेशन और नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही ऐंट्री

आबूरोड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों का असर आबूरोड में भी देखने को मिल रहा है। आबूरोड में पिछले सात दिनों 138 मामले सामने आए जिसमें 40 नए मामले शुक्रवार को आए। इतनी बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

वही गुजरात से राजस्थान आने वाले पर्यटकों और प्रवासियों की जांच के लिए मावल व छपारी में अस्थाई जांच केंद्र बनाया गया है। जहां वैक्सीन के डबल डोज लेने वाले या 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की जांच के बाद ही राजस्थान में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

मावल व छपारी चेकपोस्ट
मावल व छपारी चेकपोस्ट

एक दिन में 40 नए पॉजिटिव

ब्लॉक सीएमएचओ गौतम मुरारका ने बताया की पिछले 7 दिनों में 1862 लोगों की जांच हुई जिसमें 138 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें शुक्रवार को 40 नए मामले सामने आए। सभी कोरोना संक्रमितों का उपचार होम आइसोलेशन पर ही किया जा रहा है। सरकारी अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी पीएन गुप्ता के नेतृत्व में कोरोना मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया हैं। जहां 10 बेड लगाए गए है जिनमें से 6 बेड ऑक्सीजन युक्त है।

आरटीपीसीआर या डबल वैक्सीनेशन के बाद ही आबूरोड में प्रवेश

एसडीएम अरविन्द शर्मा ने बताया आबूरोड-गुजरात सीमा से सटा होने के चलते बॉर्डर पर टीम लगाई गई जो राजस्थान प्रवेश करने वाले प्रत्येक यात्री को डबल वैक्सीन लगा होने पर प्रवेश दे रही हैं और ऐसा नहीं होने पर 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट चैक की जा रही है तभी राजस्थान में प्रवेश दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...