मांग:ग्राम सचिवों की हड़ताल से वैकल्पिक व्यवस्था कर राहत दिलाने की मांग

आबूरोड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत सांतपुर के वार्ड सदस्य ने कलेक्टर काे ज्ञापन देकर 2 अक्टूबर से शुरु होने वाले प्रशासन गांव के संग अभियान में ग्राम सचिवों की हड़ताल से वैकल्पिक व्यवस्था कर आमजन को राहत दिलाने का आग्रह किया। ज्ञापन में वार्ड सदस्य परवीन बानो पठान ने बताया कि ग्राम पंचायत सांतपुर समेत अन्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा अनुसार ग्रामीणों को राहत दिलाने के उद्देश्य से आगामी 2 अक्टूबर से प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जाएगा एवं प्रमुख रूप से पट्टे वितरित किए जाएंगे।

अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के काफी हद तक जिम्मेदारी ग्राम सचिवों की है, लेकिन वर्तमान में वे अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर उतर चुके है, ऐसे में अभियान के कैंप के दौरान ग्राम सचिव नहीं होने से अभियान की सफलता पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री की मंशा अनुसार आमजन को राहत मिलना भी संदिग्ध है। इस समस्या के समाधान एवं प्रशासन गांव के संग अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए ग्राम सचिवों को कैम्प में उपस्थिति देने के लिए पाबंद किया जाए अथवा इनके स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, जिससे अभियान सुचारू रूप से संचालित किए जा सके और आमजन को राहत मिले।

खबरें और भी हैं...